हेमंत शर्मा, इंदौर। गुजरात में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने की फैक्ट्री पकड़ाने के मामले में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। ग्लूकोज़ और नमक से तैयार नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन को आरोपियों ने अब तक इंदौर, जबलपुर सहित देश भर के अलग-अलग शहरों में 1 लाख से अधिक इंजेक्शन खपा चुके हैं।

इसे भी पढ़ें ः नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन मामले में विवेक तन्खा ने की CBI जांच की मांग, ट्विट कर कही ये बड़ी बात

इंदौर में अब तक 1 हजार से भी ज्यादा खपाने की जानकारी सामने आई है। इस मामले में गिरफ्तार 11 लोगो में से अब तक 6 लोगो पर रासुका की कार्रवाई हो चुकी है। मामला सामने आने के बाद अब इंदौर पुलिस अन्य राज्यों की पुलिस से संपर्क में कालाबाजारी कर रहे लोगों की सूची तैयार कर रही।

इसे भी पढ़ें : दवा सहित जीवन रक्षक उपकरणों की कालाबाजारी करने वालों पर दर्ज होगा गैर इरादतन हत्या का मामला, तोड़े जाएंगे मकान और संपत्ति होगी जब्त

पुलिस ने नकली इंजेक्शन के बैच नंबर ‘246039 ए’ जारी कर नागरिकों को अलर्ट कर उनसे जानकारी मांगी है। पुलिस ने आम जनता से अपील किया है किं जिन लोगो ने इस बेच नंबर की इंजेक्शन खरीदे हैं, वे तुरंत पुलिस से करे संपर्क।

गुजरात में पकड़ी गई नकली निकली इंजेक्शन फैक्ट्री के तार प्रदेश के कई शहरों से जुड़े मिले हैं। जिसके बाद पुलिस स्टेट बार्डर पर सख्ती बढ़ा दी है।

इसे भी पढ़ें ः प्रभारी मंत्री और कलेक्टर को ग्रामीणों ने गांव में आने से रोका, जानिए क्या थी वजह

आईजी हरिनारायण चारी मिश्र गुजरात बार्डर का दौरा किया। उन्होंने बॉर्डर से लगे क्षेत्रों में संघन चेकिंग के आदेश दिये। आईजी ने बताया कि बॉर्डर को पूरी तरह सील कर दिया गया है। अब मेडिकल उपकरण की बारीकी से जांच की जाएगी। उन्होंने बताया कि आरोपियों के फोटो सार्वजनिक होने के बाद कई पीड़ितों ने पुलिस को नकली इंजेक्शन खरीदने की जानकारी दी। जानकारी के आधार पर पुलिस आरोपियों और अस्पतालों तक पहुंच रही है।

इसे भी पढ़ें : रेमडेसिविर की कालाबाजारी करने वाले मैक्स अस्पताल के संचालक सहित 3 पर रासुका की कार्रवाई