रायपुर। नक्सलियों को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. कोरोना और फ़ूड पॉइजनिंग से 10 नक्सलियों की मौत हो गई है. जंगल में कईयों की चिता जलने की खबर है.

जानकारी के मुताबिक, मरने वाल 10 नक्सलियों में कई बड़े कैडर के नक्सली है. खबर की पुष्टि दंतेवाड़ा एसपी डॉक्टर अभिषेक पल्लव ने की है. बता देें कि मरने वाले नक्सलियों के नामों का अभी खुलासा नहीं हुआ है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 100 से अधिक छोटे और बड़े कैडर के नक्सली भी कोरोना से ग्रसित है. दक्षिण बस्तर के जंगलों में कोरोना से स्थिति भयावह है. बताया जा रहा है कि मुख्यतः पीएलजीए बटालियन, सीआरसी मेम्बर और प्लाटून मेम्बर कोरोना से संक्रमित है.

इसे भी पढ़े- नक्सली कैंप पर पुलिस की कार्रवाई, मौके पर मिले पत्र में हुआ बड़ा खुलासा… 

पिछले दिनों दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिले के लगभग 100 से ज्यादा माओवादियों के फ़ूड पॉइजनिंग व कोरोना से बीमार होने की खबर आई थी. बताया गया था कि इनमें 25 लाख के इनामी हार्डकोर महिला नक्सली सुजाता शामिल हैं. इसके साथ ही 10-10 लाख रुपए के इनामी जयलाल और दिनेश सहित कई नक्सली नेता भी बीमार है. नक्सलियों को आंध्र स्ट्रेन होनी की संभावना जताई जा रही है.

इसे भी पढ़े- बड़ी खबर : जिले में 4862 लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, इस सेंटर में लगे सबसे ज्यादा टीके…

इसे भी पढ़े- बेमौसम बरसात का असर, सब्जियों के दाम छूने लगे आसमान, टमाटर हुआ लाल…

इसे भी पढ़े- ‘PM मोदी और अमित शाह देश में कोरोना फैलने के जिम्मेदार’, मोहन मरकाम ने शराब मामले में भी BJP पर किया पलटवार

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material