रायपुर। जंगल से भटक कर आरंग पहुंचा हाथियों का दल आगे बढ़ते हुए राजधानी के निकट मंदिर हसौद पहुंच चुका है. शनिवार को दल मंदिर हसौद थाना के ग्राम नारा के पास मौजूद है.  दल में 17 से 18 हाथी हैं जो कि नारा और भानसोज गांव के पास नाला और अमरुद के एक फार्म हाउस के बीच में मौजूद हैं.

मुख्य वन संरक्षक ओपी यादव ने लल्लूराम डॉट कॉम के साथ बातचीत में बताया कि महासमुंद क्षेत्र और रायपुर क्षेत्र के वन विभाग के 50 से ज्यादा कर्मचारियों और अधिकारियों की टीम मौके पर मौजूद हैं जो कि स्थिति पर नजर रखे हुए है. इसके अलावा किसी भी प्रकार की अनहोनी से बचने के लिए आरंग और मंदिर हसौद थाना की टीम भी इलाके में मौजूद है, ताकि कोई भी हाथियों के नजदीक न पहुंच पाएं.

उन्होंने बताया कि जो हाथियों का दल यहां पहुंचा है वह उड़ीसा से महासमुंद के जंगलों से होते हुए यहां आया है. उन्होंने उम्मीद जताई है कि एक दो दिन में संभवतः हाथियों का दल वापस जंगल की ओर चले जाएगा इसके पहले भी दो महीने पहले 25 अक्टूबर के आस-पास हाथियों का दल पहुंचा था जो कि एक दिन रहने के बाद वापस लौट गया था.बार-बार हाथियों के दल का जंगल से शहर या गांव की ओर बढ़ने के पीछे उन्होंने बताया कि धान की खुशबू की वजह से हाथी गांवों की ओर आकर्षित हो जाते हैं.

आपको बता दें कि कल शुक्रवार को हाथियों का दल महासमुंद के जगंल से होते हुए आरंग पहुंचा था.जहां खेतों में काम कर रहे 3 लोगों के ऊपर हमला कर दिया था. जिन्हें इलाज के लिए आरंग के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है.

देखिए वीडियो

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=ePVNS2F6_B8[/embedyt]

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=lvRI3Sl5Vhc[/embedyt]