सत्यपाल सिंह,रायपुर। राजधानी के मित्तल इंस्टीट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस प्रबंधन ने कोरोना मरीज के इलाज में अधिक पैसे वसूले है. जबकि शासन ने इलाज का शुल्क भी निर्धारित किया है. इसके अलावा रेमडेसिविर इंजेक्शन लगाने से पहले मरीज से सहमति नहीं ली गई थी.

इस मामले की शिकायत के बाद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने मित्तल इंस्टीट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस को नोटिस जारी किया है. नोटिस जारी कर दो दिन के भीतर स्पष्टीकरण मांगा गया है. निर्धारित समय पर जवाब नहीं देने पर कार्रवाई की जाएगी. वहीं हॉस्पिटल प्रबंधन के जवाब आने पर आगे की कार्रवाई होगी.

से भी पढ़ें-  lalluram impact: जय अंबे मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल को नोटिस, कोरोना मरीज से की थी अधिक वसूली, विभाग ने मांगा स्पष्टीकरण

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने जारी आदेश में कहा है कि प्रदेश सचिव इंडियन फार्मासिस्ट ऐसोसियेशन ने मित्तल इंस्टीट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस के खिलाफ शिकायत की है. कोरोना संक्रमित मरीज चंद्रशेखर नायक के इलाज के दौरान शासन द्वारा निर्धारित दर से अधिक राशि वसूली और अनियमितताएं की शिकायत की गई. इस संबंध में अस्पताल प्रबंधन को नोटिस जारी कर दो दिन के भीतर स्पष्टीकरण मांगा है.

इसे भी पढ़ें- कोरोना के इलाज में आइवरमेक्टिन दवा का न करें इस्तेमाल, WHO के वैज्ञानिक ने फिर दी चेतावनी 

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material