अरविंद मिश्रा, बलौदाबाजार। कोरोना काल में पुलिस जवान देवदूत बनकर बेसहारों का सहारा बन रहे हैं. ऐसा ही एक घटना बलौदाबाजार से सामने आया है. शहर के वार्ड-5 में एक महिला पांच दिन से बीमार थी और इस वजह से वह बेसुध हो गई थी. आस-पास के लोगों ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी.

सूचना पर पुलिस वहां पहुंची और देखा तो दरवाजा अंदर से बंद है, दरवाजा किसी तरह खोलकर अंदर गये तो देखा कि महिला कावेरी बाई अपने पलंग पर बेसुध पडी़ है. ऐसे में आस-पास के लोगों से पुलिस ने मदद मांगी पर किसी पड़ोसी ने कोरोना बीमारी के डर से मदद नहीं की. जिसके बाद जवान ऋषिकेश भोई और आकाश टोप्पो ने टीआई महेश धुव को सूचना दी. फिर टीआई ने पीपीई किट का इंतजाम किया.

जवान ऋषिकेश भोई व आकाश टोप्पो ने पीपीई किट पहन कर महिला को स्टेचर में उठाकर बाहर लाए. फिर 108 संजीवनी एंबुलेंस से जिला अस्पताल लेकर गए, जहां उसका कोविड टेस्ट किया गया. रिपोर्ट उनकी निगेटिव आई, अब उस महिला का जिला चिकित्सालय में इलाज जारी है. वह स्वस्थ है और पहले से बेहतर महसूस कर रही है.

इस संबंध में ऋषिकेश भोई और आकाश टोप्पो ने कहा कि पुलिस जनसेवा के लिए ही है. ऐसे कार्य से खुशी मिली कि हमने किसी मां की जान समय रहते बचा पाए. आगे भी ऐसा कार्य करते रहेंगे.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material