अनिल सक्सेना, रायसेन। जिले के गौहरगंज थाने में सोने चांदी के जेवरात सहित नकदी चोरी मामले में पुलिस को सफलता मिली है. पुलिस ने एक माह पहले बिनेका में हुई लाखों की चोरी के आरोपी को जेवरात के साथ गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने कुछ जेवरात गोल्ड लोन कंपनी में गिरवी रखकर पैसे ले लिए थे. शेष जेवर को घर के आंगन में छुपा कर रखा था, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है.

बीते 8 अप्रैल को ग्राम बिनेका थाना गौहरगंज निवासी दीनदयाल पवैया पिता रामदयाल 56 साल ने घर चोरी की वारदात हो गई थी. चोरी की जानकारी उसके किराएदार से मिली थी. उन्होंने बताया था कि घर का ताला और दरवाजा टूटा हुआ है. घर आकर देखा तो घर में अलमारी व अंदर के ताले टूटे हुए और सामान फैला हुआ था. अज्ञात चोरों ने सूने मकान में रात में सोने चांदी के जेवर कीमत करीब 4 लाख रुपए के साथ नगदी चोरी कर ली थी. प्रार्थी की शिकायत पर पुलिस ने धारा 457, 380 भादवि का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया था.

Read More : कांग्रेस विधायक ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र, कहा- वैक्सीन के अभाव में किसी विधायक की मौत के आप होंगे जिम्मेदार

जेवर गोल्ड लोन बैंक में जमा कर पैसे ले लिए थे

मुखबीर की सूचना पर थाना प्रभारी राजकुमार चौधरी ने राहुल नायक पिता राम सिंह उम्र करीब 20 साल निवासी ग्राम जैत थाना सुल्तानपुर को हिरासत में लेकर पूछताछ की. सख्ती बरतने पर युवक ने ग्राम बिनेका में दीनदयाल पवैया के घर सोने चांदी के जेवर और नगदी 5500 रुपए चोरी करना कबूल लिया. आरोपी ने सोने के कुछ जेवर अलग-अलग चार बार अब्दुल्लागंज की मणप्पुरम गोल्ड लोन बैंक, आईआईएफ एल गोल्ड लोन बैंक में जमा कर पैसे ले लिए थे. बचे जेवर अपने घर के आंगन में गड्ढा खोदकर छुपा रखे थे. पुलिस ने आरोपी युवक से जेवरात जब्त कर लिया है. इस सफलता पर पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला ने टीम में शामिल सभी सदस्यों को उचित पुरस्कार की घोषणा की है.

 Read More : खबर का असर : दो पुलिस कर्मचारियों पर गिरी निलंबन की गाज. क्या है मामला जानिये