मुंबई. अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान Tauktae के कारण महाराष्ट्र समेत कई पश्चिमी राज्यों में इसका कहर देखा जा रहा है. सोमवार रात चक्रवाती तूफान Tauktae 185 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गुजरात के सौराष्ट्र तट से टकराया है.

गुजरात के अलावा तूफान ने महाराष्‍ट्र में भी जमकर तबाही मचाया है. इस तूफान से मुंबई के वानखेड़े स्‍टेडियम में काफी नुकसान हुआ है. तूफान Tauktae के कारण वानखेड़े स्‍टेडियम का एक स्‍टैंड और साइट स्‍क्रीन पूरी तरह से टूट कर नीचे गिर गया है.

इसे भी पढ़ें- भूपेश कैबिनेट की बैठक आज, इन प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

जहाज ‘बार्ज P305’ के डूबने की मिली खबर

मिली जानकारी के अनुसार, वहीं सोमवार को जब Tauktae तूफान मुंबई से गुजरा था, तो उस वक्त एक जहाज ‘बार्ज P305’ मुंबई हाई में फंस गया था. इस जहाज पर लगभग 273 लोग सवार थे. अब इस जहाज के डूबने की खबर सामने आ रही है. बड़े स्तर पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर लगभग 146 लोगों को बचा लिया गया है. हालांकि जहाज में सवार बाकी लोगों को लेकर अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

जहाज को बचाने के लिए पहले से अलर्ट नौसेना ने पूरी कोशिश की. इसके रेस्क्यू के लिए आईएनएस कोच्चि को रवाना किया गया. लेकिन हालात बहुत प्रतिकूल थे. समुद्र में ऊंची-ऊंची लहरें उठ रही थीं और तेज हवाएं भी चल रही थीं. इस लए रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कतें आ रही थीं. बाद में आईएनएस कोलकाता ने भी इस अभियान में हिस्सा लिया.

इसे भी पढ़ें- प्रधानमंत्री आज 9 राज्यों के 46 जिलों के कलेक्टरों से करेंगे वर्चुअल संवाद, मुख्यमंत्री भी होंगे शामिल…

सोशल मीडिया पर वायरल फोटो

वानखेड़े स्‍टेडियम में भी तूफान Tauktae से मची तबाही के फोटोज सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं. वानखेड़े स्‍टेडियम की ऐसी हालत देखकर कोई भी यकीन नहीं कर पाया. ट्विटर पर लोग लगातार वानखेड़े स्टेडियम की फोटो शेयर कर कमेंट्स कर रहे हैं. बता दें कि महाराष्ट्र के अलग-अलग जिलों में चक्रवाती तूफान ताउ-ते का असर देखा गया. मुंबई में तेज हवा के साथ जमकर बारिश हुई है.