दिल्ली. देशभर में कोरोना वायरस के कारण हर कोई परेशान है. हर तरफ लोग ऑक्सीजन  और अस्पताल में बेड्स के लिए भटक रहें हैं. ऐसा ही कुछ हाल दिल्ली का भी है. कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रही दिल्ली के लोगों के लिए आज सीएम अरविंद केजरीवाल ने जनता को संबोधित करते हुए 4 बड़ी घोषणा की है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में कोरोना से जान गंवाने वाले हर परिवार को 50-50 हजार रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर किसी परिवार में काम करने वाले लोग की मौत हो जाती है तो उस परिवार को हर महीने 2500-2500 रुपए का पेंशन दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें- Dr. Soumya Swaminathan ने भारत के लिए जताई चिंता, कहा- 6 से 18 महीने हो सकते हैं काफी अहम…

इसके अलावा सीएम अरविंद केजरीवाल ने जनता को संबोधित करते हुए 4 बड़ी घोषणा की है. मुख्यमंत्री ने इसकी जानकारी अपने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर कर दी है. सीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा “कोरोना के ख़िलाफ़ जारी इस जंग में कुछ परिवार बेहद मुश्किल हालातों का सामना कर रहे हैं, ऐसे सभी ज़रूरतमंद परिवारों के लिए कुछ महत्वपूर्ण घोषणा.”

सीएम ने 72 लाख  राशन कार्ड धारियों को 4 किलो गेहूं और 1 किलो चावल मुफ्त में देने की बात कही है. इसके अलावा केंद्र सरकार की तरफ से 5 किलो राशन अतिरिक्त दिया जायेगा. इसके अलावा जिनके पास राशन कार्ड नहीं है उसे भी दिल्ली सरकार मुफ्त राशन देगी.

इसे भी पढ़ें- Arjun Tendulkar ने बताया पसंदीदा खिलाड़ी का नाम, पिता नहीं बल्की ये खिलाड़ी है फेवरेट

देखिए वीडियो