नई दिल्ली। कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर भारत चिंतित है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिंगापुर में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर केंद्र सरकार को चेताया था. उन्होंने कहा कि सिंगापुर स्ट्रेन बच्चों के लिए खरतनाक है. भारत में तीसरी लहर का कारण बन सकता है. इसलिए सिंगापुर के साथ हवाई सेवाओं पर तत्काल रोक लगाई जाए. अब केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने उन्हें जवाब दिया है.

केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि केजरीवाल जी, मार्च 2020 से ही अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें बंद हैं. सिंगापुर के साथ एयर बबल भी नहीं है. बस कुछ वन्दे भारत उड़ानों से हम वहां फंसे भारतीय लोगों को वापस लाते हैं. ये हमारे अपने ही लोग हैं. फिर भी स्थिति पर हमारी नज़र है. सभी सावधानियां बरती जा रही हैं.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि सिंगापुर में कोरोना का नया रूप बच्चों के लिए बेहद खतरनाक बताया जा रहा है. भारत में ये तीसरी लहर के रूप में आ सकता है. केंद्र से मेरी अपील है कि सिंगापुर के साथ हवाई सेवाएं तत्काल प्रभाव से रद्द हों. बच्चों के लिए भी वैक्सीन के विकल्पों पर प्राथमिकता के आधार पर काम हो.

इसे भी पढ़ें- कोरोना की तीसरी लहर की तैयारी: बच्चों को कैसे रखा जाए सुरक्षित, डॉक्टरों से हुई चर्चा, पैरेंट्स इन बातों का जरूर रखें ध्यान 

सिंगापुर में मिला कोरोना का नया रूप बच्चों को संक्रमण की चपेट में ले रहा है. रविवार को सिंगापुर में कोरोना के 38 नए केस सामने आए. पिछले 8 महीनों में यहां कोरोना का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है. जो लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं उनमें बच्चों की संख्या ज्यादा है. सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्री ओं ये कुंग ने कहा है कि बच्चे कोरोना के नए वेरिएंट B.1.617 के ज्यादा शिकार हो रहे हैं.

बता दें कि सिंगापुर में अब तक कोरोना वायरस के 61 हजार मामले सामने आ चुके हैं. कोरोना से 31 लोगों की मौत हुई है. सिंगापुर में लोगों के इकट्ठे होने पर रोक लगा दी गई है. जिम बंद कर दिए गए हैं. यही नहीं, रेस्टोरेंट भी अभी सिर्फ होम डिलीवरी सेवा ही दे पा रहे हैं.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material