रायपुर। उत्तर प्रदेश सरकार में बाढ़ नियंत्रण एवं राजस्व राज्य मंत्री विजय कश्यप का कोरोना के चलते मंगलवार को निधन हो गया. उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. विजय कश्यप 52 साल के थे. उत्तर प्रदेश में कोरोना से जान गंवाने वाले वह पांचवें विधयक हैं, जो दूसरी लहर से संघर्ष करते हुए जिंदगी की जंग हार गए.

विजय कश्यप का कोरोना से निधन

विजय कश्यप के निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुख जताया. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा- “भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री विजय कश्यप जी के निधन से अत्यंत दुख हुआ है. वे जमीन से जुड़े नेता थे और सदा जनहित के कार्यों में समर्पित रहे. शोक की इस घड़ी में उनके परिजनों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं. ओम शांति!

CM योगी आदित्यनाथ ने जताया शोक

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री विजय कुमार कश्यप के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है. मुख्यमंत्री ने कहा- “विजय कुमार कश्यप एक लोकप्रिय जनप्रतिनिधि थे. प्रदेश सरकार के मंत्री के रूप में उन्होंने सदैव अपने दायित्वों का कुशलपूर्वक निर्वहन किया. कश्यप के निधन से जनता ने अपना एक सच्चा हितैषी खो दिया है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है..

गौरतलब है कि विजय कश्यप बीजेपी के टिकट पर चरथावल विधानसभा सीट से साल 2007 और 2012 में विधानसभा चुनाव लड़े थे. लेकिन कश्यप पहली बार 2017 के चुनाव में भाजपा टिकट पर विधायक चुने गए थे. 2019 के अगस्त में योगी ने जब मंत्रिमंडल का विस्तार किया था तो विजय कश्यप को अपने कैबिनेट में जगह दी थी.

यूपी में आज कोरोना ने ली 255 की जान

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 से और 255 लोगों की मौत हो गई तथा 8737 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटों में राज्य में कोविड-19 से 255 लोगों की मौत होने के साथ ही संक्रमण से अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 18,072 हो गई है. उसके अनुसार सबसे ज्यादा 20 मौतें मेरठ में हुई हैं. इसके अलावा लखनऊ में 19, कानपुर नगर में 12, सहारनपुर में 11 और आगरा में 10 कोविड-19 संक्रमित मरीजों की मौत हुई है.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material

दुनियाभर की कोरोना अपडेट देखने के लिए करें क्लिक