राकेश चतु्र्वेदी, भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ आज यानि शुक्रवार को मैहर दौरे पर हैं. कमलनाथ सतना में स्थित मैहर माता का दर्शन करने जाएंगे. हालांकि उनके इस दौरे को विंध्य क्षेत्र के राजनीति से जोड़कर देखा जा रहा है. जिसको लेकर बीजेपी ने कमलनाथ पर निशाना साधा है. गृहमंत्री ने कहा कि दिल्ली में राहुल गांधी और प्रदेश में दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ का साथ छोड़ दिया है.

इसे भी पढ़ें ः कोरोना पॉजिटिव मरीज की पत्नी से दुष्कर्म के 2 आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे

बता दें कि कमलनाथ के विंध्य दौरे से दो दिन पहले से ही सियासी सुगबुगाहट शुरु हो गई है. जिसे विंध्य के राजनीतिक समीकरणों से जोड़कर देखा जा रहा है. विंध्य में बीजेपी की सबसे अधिक सीट है, लेकिन क्षेत्र के सिर्फ तीन नेताओं को शिवराज मंत्रिमंडल में जगह मिली है. साथ ही इसी क्षेत्र से विधानसभा अध्यक्ष भी बीजेपी ने बनाया है.

गृहमंत्री ने कसा तंज

कमलनाथ के दौरे को लेकर प्रदेश में सियासत गरमा गई है.  गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कमलनाथ कभी जनता के दर्शन भी कर लेते, कोरोना आपदाकाल में कांग्रेस का एक नेता जनता के बीच नहीं गया. उन्होंने कहा कि दिल्ली में राहुल गांधी और प्रदेश में दिग्विजय सिंह ने कमलनाथ का साथ छोड़ दिया है. पॉवर में आते ही कांग्रेस परिवार की सेवा करती है.

सारंग का दौरे पर बयान

गृहमंत्री के बाद कमलनाथ के दौरे को लेकर कैबिनेट मंत्री विश्वास सारंग का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा कि कमलनाथ अब तक 10 जनपद की माता के दरबार में जाते थे, ये अच्छी बात है कि अब सही मायने में मैया के दरबार में गए हैं, मैया उन्हें सद्बुद्धि दे कि वो मौतों पर राजनीति न करें.

इसे भी पढ़ें ः एमपी में कोरोना आ रहा नियंत्रण में लेकिन बढ़ रहा मौत का आंकड़ा

बीजेपी प्रवक्ता का बयान

कमलनाथ के इस दौरे को लेकर प्रदेश में सियासत भी शुरु हो गई है. एक तरफ जहां मैहर के बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने इस दौरे पर बयान दिया था, वहीं अब बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने भी पूर्व सीएम पर कटाक्ष किया है. उन्होंने कहा कि जनता की अनदेखी कर भगवान की शरण में जा रहे हैं, या तो यह दिखावा है या फिर अपराधबोध है. उन्होंने कहा कि जनता जनार्दन का तिरस्कार किया है, उनका जनता के प्रति सेवा भाव नहीं है.

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें