ग्वालियर। एक बार फिर हिंंदू महासभा ने वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग उठाई है. हिंदू महासभा ने भारत सरकार से मांग की है कि वीर सावरकर को भारत रत्न देना चाहिए.

दरअसल आज 28 मई को विनायक दामोदर सावरकर की 138वीं जयंती है. इस मौके पर हिंदू महासभा ने अपने प्रमुख कार्यालय मध्य प्रदेश के ग्वालियर में पूजा अर्चना कर और उनका अभिषेक किया. इस दौरान हिंदू महासभा के सभी कार्यकर्ता और पदाधिकारी शामिल हुए. इस मौके पर महासभा के पदाधिकारियों का कहना है कि क्रांतिकारी वीर सावरकर को जितना सम्मान मिलना चाहिए, उतना सम्मान नहीं मिल पाया है, इसलिए हिंदू महासभा मांग करती है कि जल्द से जल्द भारत सरकार वीर सावरकर को भारत रत्न से सम्मानित करें.

इसे भी पढ़ें ः पति ने मजदूरी करने से किया मना, दबंगों ने घर में घुसकर गर्भवती दलित पत्नी को पीटा, जुर्म दर्ज

बता दें कि यह वहीं हिंदू महासभा है जो बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे को पूजते हैं. साथ ही उनका मंदिर बनाकर उनकी पूजा अर्चना करते हैं. हिंदू महासभा हर बार गोडसे को लेकर सुर्खियों में रहती है. हाल ही में नाथूराम गोडसे की जयंती पर हिंदू महासभा के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के द्वारा पूजा अर्चना की और उनका अभिषेक किया गया, जिसके बाद प्रदेश में गोडसे को लेकर राजनीति गरमा गई थी.

इसे भी पढ़ें ः सहकारी बैंकों के मिस मैनेजमेंट ने बिगाड़ा किसानों का गणित, पैसों के बदले थमाए जा रहे टोकन नंबर

उल्लेखनीय है कि नवंबर 2017 में ग्वालियर में हिंदू महासभा ने गोडसे की प्रतिमा स्थापित करके मंदिर बनाने का प्रयास किया था, जिसे बाद में पुलिस ने वहां से हटाकर प्रतिमा को जब्त कर लिया था. उसके बाद हर वर्ष हिंदू महासभा के कार्यकर्ता गोडसे की जन्म और मृत्यु दिवस कार्यक्रम आयोजित करते हैं.

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें