कुमार इन्दर, जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक युवक को दूसरी जाति की लड़की के साथ प्यार करना महंगा पड़ गया. शहर के एक गांव में दबंगों ने एक युवक और उसके दोस्त की जमकर पिटाई की. बाल काट दिए और जूतों की माल पहनाकर पूरे गांव में घुमाया. दबंग उन्हें लात-घूंसों से पीटते रहे. युवक की गलती सिर्फ इतनी थी कि उसने अपनी गर्लफ्रेंड को मोबाइल गिफ्ट कर दिया था. वह दूसरी जाति की थी. इस घटना का वीडियो सामने आने के चरगवां थाना पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.
दरअसल घटना जिले के चरगवां क्षेत्र के दामन खमरिया गांव की है. यहां रहने वाला एक युवक का खमरिया गांव की एक नाबालिग किशोरी के साथ प्रेम संबंध थे. इस दौरान युवक द्वारा किशोरी को दी गई मोबाइल की जानकारी परिजनों को लगी, तो उन्होंने युवक को अपने घर बुलाया. जहां न सिर्फ उसके साथ मारपीट की बल्कि सिर मुंडवाया और जूते-चप्पल की माला पहनाकर पूरे क्षेत्र में घुमाया. इतना ही नहीं परिजनों ने युवक के साथ किए गए कृत्य का वीडियो भी बनाया. हालांकि 22 मई की इस वारदात में बाद में दोनों पक्षों में समझौता हो गया था, लेकिन रविवार को अचानक वीडियो वायरल होने के बाद मामला गरमा गया. वहीं पुलिस ने मामले में चार आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें ः जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर, ओपीडी और इमरेजेंसी सेवाएं की बंद, ये है मांगें

वहीं इस मामले में चरगवां पुलिस ने बताया कि दामन खमरिया गांव निवासी राजकुमार झारिया ने शिकायत दर्ज कराई कि वह गांव की एक लड़की से प्रेम करता है. लड़की ने उससे बात करने के लिए फोन मांगा था. जिसके बाद युवक ने अपने दोस्त महेंद्र से मोबाइल लेकर उसे गिफ्ट कर दिया. दोनों में बात होने लगी, पर 22 मई को लड़की के पास पिता ने मोबाइल देख लिया. किशोरी से पूछताछ के बाद परिजनों को इस बात की जानकारी मिली तो उसके दबंग पिता और परिवार के अन्य लोगों ने राजकुमार और उसके दोस्त महेंद्र को पकड़ कर घर ले आए. जहां दोनों का मुंडन कर जूते-चप्पलों की माला पहना पूरे गांव में घुमाया.

इसे भी पढ़ें ः कांग्रेस ने ट्विटर कवर पेज पर लिखा स्लोगन, बीजेपी बोली- भ्रम फैलाकर लौट रहे

इस मामले में चरगवां पुलिस ने इस मामले में आरोपियों के खिलाफ धारा 342, 323, 355 का प्रकरण दर्ज कर लिया. जिसके बाद पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चारों आरोपी शिवकुमार, नन्हे लाल, घनश्याम और पवन यादव को गिरफ्तार कर लिया है.

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें