राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। प्रदेश के जूनियर डॉक्टर्स आज से हड़ताल पर हैं। हड़ताल के पहले दिन आज सामान्य ओपीडी सहित इमरजेंसी सेवाए बंद रखेंगे। जूनियर डॉक्टर्स आज कोविड मरीजों का इलाज करेंगे और 1 जून से वे पूर्ण हड़ताल पर चले जाएंगे। जूडो (जूनियर डॉक्टर्स) के हड़ताल पर जाने से प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाएं चरमरा सकती है। कोरोना और ब्लैक फंगस के इलाज पर इसका असर पड़ सकता है।

राजधानी भोपाल में 11 बजे जूनियर डॉक्टर्स सूबे के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल हमीदिया में डीन कार्यालय के बाहर इकट्ठा होंगे। जूनियर डॉक्टर्स अपनी छह सूत्रीय मांगे नहीं माने जाने से नाराज हैं। वे लंबे समय से सरकार के सामने अपनी मांगे रखते आए हैं।

इससे पहले जूनियर डॉक्टर्स ने सरकार को कल 30 मई तक अल्टीमेटम दिया था। जूनियर डॉक्टर्स ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया था और कहा था कि 30 मई तक आदेश नहीं निकाला गया तो 31 मई से हड़ताल करेंगे। उन्होंने कहा कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री के आश्वासन के बाद भी अब तक कोई लिखित आदेश नहीं निकला है। जूडो ने कहा था कि चिकित्सा शिक्षा मंत्री को आश्वासन दिये 5 महीने पूरे होने जा रहे हैं लेकिन सरकार ने अभी तक मांगे नहीं मानी। उन्होंने कहा कि वे तब तक नहीं रुकेंगे जब तक उनकी सारी मांगों के लिखित आदेश नहीं आ जाते।

ये है मांगें

  • सरकार की ओर से 6% सालाना मानदेय बढ़ाने का वायदा पूरा किया जाए
  • जूनियर डॉक्टरों के इलाज की बेहतर व्यवस्था की जाए
  • कोरोना के दौरान प्रति महीने 10 हज़ार रुपये मानदेय देने का वायदा पूरा किया जाए
  • जूनियर डॉक्टर्स को ग्रामीण सेवा के बंधन से मुक्त किया जाए
  • कोरोना काल में सेवा के लिए प्रशस्ती पत्र दिया जाए जिसका फायदा सरकारी भर्तियों में मिले

इसे भी पढ़ें ः सरकार ने निजि अस्पतालों में कोरोना इलाज के दाम किये तय, कांग्रेस बोली- सरकार माफियाओं के हाथ में 

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें