रायपुर. आज एक साथ एक ही मंच पर पांच सौ डॉक्टर रमन सिंह को देख रहा हूँ. सभी जांबाजों को मेरा अभिवादन. यह बात आज स्वयं मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने आशीर्वाद समारोह में कही. मुख्यमंत्री ने भावुक होकर आगे बोले कि वे खुद कॉलेज के दिनों में सेना का जवान बनने सपने देखा करते थे. मगर नियति को कुछ और ही मंजूर था. आज इंडियन आर्मी में चयनित ये पांच सौ डॉ रमन सिंह मेरे सपने को पूरा कर रहे हैं. इन सभी जवानों को मैं नमन करता हूँ.

आपको बता दें कि साइंस कॉलेज के ऑडिटोरियम में आयोजित कार्यक्रम ‘आशीर्वाद समारोह’ में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह पहुंचे थे. समारोह में मुख्यमंत्री ने इंडियन आर्मी के लिए चयनित हुए पांच सौ सैनिकों को आशीर्वाद दिया. मुख्यमंत्री ने कहा कि हर साल छत्तीसगढ़ से एक हजार जवान सेना में जाना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में भावुक होकर कहा कि वे खुद कॉलेज के दिनों में सेना में जाना चाहते थे. मैं इस क्षण को ऐसा मानता हूँ कि मानो आज राज्य से पांच सौ जांबाज डॉ रमन सिंह भारतीय सेना में जा रहे हैं.

मुख्यमंत्री ने आगे बताया कि पांच हजार जवानों के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा के बाद राज्य के 24 जिलों से 500 सौ युवाओं का भारतीय सेना के लिए चयन हुआ है. वहीँ सेना की ट्रेनिंग के लिए विदा होते समय एक जवान ने कहा कि वे अवसर आने पर देश के लिए जान देने को तैयार है साथ ही हर पल देश के दुश्मन की जान लेने भी तैयार रहेगा. मुख्यमंत्री ने आशीर्वाद समारोह में अपने हाथों जवानों को सेना में जाने नियुक्ति पत्र भी प्रदान की.

हर नागरिक के मन में जागे सैनिक भाव : बृजमोहन अग्रवाल 

कार्यक्रम को मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने भी संबोधित किया और बोले कि जिस दिन देश के हर नागरिक के मन में सैनिक का भाव जाग जाएगा, देश की सभी समस्याओं का खात्मा हो जाएगा. गांव-गांव के जवान जब सेना में जाएंगे छत्तीसगढ़ की नक्सल समस्या भी खत्म हो जाएगा.

‘तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें न रहें’ : अमर अग्रवाल

आशीर्वाद समारोह को मंत्री अमर अग्रवाल ने भी संबोधित किया. पहले अमर अग्रवाल ने आशीर्वाद समारोह कार्यक्रम की उद्देश्य पर प्रकाश डाला. आगे जवानों को ट्रेनिंग के लिए बधाई दी और बोले- ‘तेरा वैभव अमर रहे माँ, हम दिन चार रहें न रहें’ इस भाव को लेकर सेना में जाने जवानों को आशीर्वाद दी.