मुंबई. ICC ने आज वनडे रैंकिंग को अपडेट किया है. टॉप 10 के बाहर श्रीलंका के कुसल परेरा 13 स्थान के फायदे से 42 वें और धनंजय डी सिल्वा 10 स्थान के फायदे से 85वें स्थान पर हैं. बांग्लादेश के महमुदुल्लाह दो स्थान के फायदे से 36 वें और मोसद्देक होसैन 12 स्थान के फायदे से 113 वें स्थान पर हैं. टॉप 10 के बाहर श्रीलंका के दुश्मांथा चमीरा 27 स्थान के जबरदस्त फायदे से 33 वें, वानिन्दु हसरंगा नौ स्थान के फायदे से 51वें और धनंजय डी सिल्वा दो स्थान के फायदे से 79वें स्थान पर हैं. बांग्लादेश के तस्कीन अहमद 12 स्थान के फायदे से 88वें स्थान पर हैं.

बल्लेबाजों की ICC रैंकिंग में पाकिस्तान के बाबर आजम 865 रेटिंग पॉइंट्स के साथ नंबर-1 स्थान पर है. वहीं इसके बाद भारत के कप्तान विराट कोहली 857 रेटिंग पॉइंट्स के साथ नंबर-2 पायदान पर है. नंबर-3 पर रोहित शर्मा 825 रेटिंग पॉइंट्स के साथ मौजूद हैं. हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने वाले मुश्फिकुर रहीम को बल्लेबाजों की रैंकिंग में सबसे बड़ा फायदा हुआ है, जो 14वें पायदान पर पहुंच गए हैं.

ऑलराउंडर खिलाड़ियों में नंबर-1 स्थान पर शाकिब अल हसन है, जिनके रैंकिंग में कुल 396 रेटिंग पॉइंट्स है. वहीं इंग्लैंड के बेन स्टोक्स 295 रेटिंग पॉइंट्स के साथ नंबर-2 स्थान पर मौजूद हैं. भारतीय खिलाड़ी में जडेजा की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है, जो 245 रेटिंग पॉइंट्स के साथ नंबर-9 स्थान पर है.

गेंदबाजों की रैंकिंग की बात करें, तो नंबर-1 की पोजीशन पर न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट 737 रेटिंग पॉइंट्स के साथ बने हुए हैं. वहीं भारतीय खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग जसप्रीत बुमराह की है, जो 690 रेटिंग पॉइंट्स के साथ पांचवे पायदान पर है. नंबर-3 की पोजीशन पर अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान मौजूद हैं. वहीं नंबर-4 की पोजीशन पर मैट हेनरी है.

बांग्लादेश के स्पिनर मेहंदी हसन 3 स्थान की छलांग के साथ नंबर-2 स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं उनके ही देश के मुस्ताफिजुर रहमान 8 स्थान की लंबी छलांग के साथ 9वें पायदान पर पहुंच गए हैं.