कोरबा। कोरोना संकट के बीच देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है. महंगाई, गरीबी और बेरोजगारी भी बढ़ रही है. लेकिन छत्तीसगढ़ में अर्थव्यवस्था सुधारने शराब बेची जा रही है. ऐसा हम नहीं, बल्कि कांग्रेस सरकार के विधायक ही कह रहे हैं. कोरबा जिले के पाली तानाखार से कांग्रेस विधायक मोहित केरकेट्टा ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में बिगड़ी अर्थव्यवस्था को सुधारने के लिए शराब बेच रहे हैं.

अर्थव्यवस्था सुधारने शराब बिक्री जरूरी

कांग्रेस विधायक और जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष (ग्रामीण) मोहित केरकेट्टा ने आज प्रेस कांफ्रेंस किया. विधायक ने केंद्र सरकार के 7 साल के कार्यकाल की विफलताओं को गिनाने के लिए इस प्रेस कांन्फ्रेंस का आयोजन किया था. इस दौरान उनसे शराबबंदी को लेकर सवाल किया गया. तब मोहित केरकेट्टा ने कहा कि कोरोना काल में बिगड़ी अर्थव्यवस्था को सुधारने शराब बिक्री का उपयोग किया जा रहा है. शराबबंदी होगी, थोड़ा इंतजार कीजिए. लेकिन अभी व्यवस्था सुधारने के लिए शराब बिक्री जरूरी है.

https://youtu.be/TpZLYbvB6OE

आम जनता के लिए खुली देशी शराब दुकान

बता दें कि छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन और अनलॉक के दौरान शराब दुकानों को खोल दिया गया है. देशी शराब दुकानों में शराब प्रेमी विक्रय काउंटर में नगद भुगतान कर शराब ले रहे हैं. राज्य सरकार ने 26 मई से देशी शराब दुकानों को खोल रखा है. शराब दुकान खोले जाने से काफी भीड़ भी इकठ्ठा हो रही है. जिससे कोरोना फैलने का खतरा है.

इसे भी पढ़ें- गरीबों के राशन पर सरकार का डाका: सरकारी राशन दुकानों में हर कार्ड में 50 किलो राशन की चोरी- पूर्व मंत्री मूणत 

अंग्रेजी शऱाब की हो रही होम डिलीवरी

इसके अलावा अंग्रेजी शराब दुकानों से शराब की ऑनलाइन होम डिलीवरी की जा रही है. पिक-अप काउंटर से ओटीपी दिखाकर शराब देने की अनुमति दी गई है. यानि अंग्रेजी शराब दुकान से सीधे शराब खरीदने की अनुमति नहीं है. जल्द ही अंग्रेजी शराब के लिए भी इजाजत मिल सकती है.

https://youtu.be/TpZLYbvB6OE

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material