रायपुर। महंगाई आज राष्ट्रीय आपदा बन चुकी है. केंद्र सरकार लोगों की जेब में डाका डाल रही है. महंगाई बढ़ने के लिए पूरी तरह से मोदी सरकार जिम्मेदार है. छत्तीसगढ़ में महंगाई से जनता को बचाने के लिए भूपेश सरकार योजना बना रही है. यह बात प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बढ़ती हुई महंगाई पर पत्रकारों से चर्चा में कहा.

लल्लूराम एप अब नए कलेवर में – https://lalluram.com/app

प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में राज्यसभा सांसद छाया वर्मा और अन्य वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के साथ मोहन मरकाम ने मीडियो से चर्चा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि 7 साल में महंगाई कई गुना बढ़ गई है. सभी तरह के खाद्य पदार्थों की कीमत में भारी वृद्धि हो गई है. उद्योग और कारोबार बुरी तरह से प्रभावित हैं. देश में रोजगार का संकट है, बेरोजगारी बढ़ रही है.

इसे भी पढ़ें : VIDEO छत्तीसगढ़ में शराब से सुधरेगी अर्थव्यवस्था: कांग्रेस MLA ने कहा- बिगड़ी अर्थव्यवस्था को सुधारने बेच रहे शराब 

मरकाम ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच अब महंगाई की महामारी बन गई है. पेट्रोल-डीजल के दाम पर भाजपा गुमराह कर रही है. महंगाई मोदी सरकार की आम जन के खिलाफ षड्यंत्र है. मोदी सरकार में पेट्रोल में 4 गुना तक तो डीजल में 10 गुना तक एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई गई. बेरोजगारी में 45 साल में सबसे ज्यादा स्तर पर पहुंच गया है.

Read more : SC Slams Centre for ‘Arbitrary & Irrational’ Vaccine Policy for 18 to 44 year