शिवम मिश्रा, रायपुर। राजधानी स्थित कैनरा बैंक में क्लोन्ड चेक के जरिए करोड़ों रुपए के धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामले में बैंक मैनेजर के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है, वहीं प्रकरण में दो आरोपी अब तक पुलिस की पकड़ से बाहर हैं.

लल्लूराम एप अब नए कलेवर में – https://lalluram.com/app

एसएसपी अजय यादव ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि रायपुर के कैनरा बैंक से आरोपियों ने 3 करोड़ 60 लाख रुपए की  धोखाधड़ी की थी. मामले में बैंक मैनेजर आलोक और आरोपी सुभाष हरिशचंद्र काले को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 95 लाख और 35 लाख रुपए के 2 चैक बरामद किया गया है. वहीं जरूरतमंदों को ढूंढकर लाने वाले दो आरोपी शमीम और रमेश ठाकरे फरार हैं.

इसे भी पढ़ें : VIDEO छत्तीसगढ़ में शराब से सुधरेगी अर्थव्यवस्था: कांग्रेस MLA ने कहा- बिगड़ी अर्थव्यवस्था को सुधारने बेच रहे शराब 

एसएसपी यादव ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ अन्य राज्यों में भी अपराध दर्ज है. शातिर ठगों ने मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा, कटनी, बालाघाट, इंदौर, भोपाल, झारखंड के रामगढ़ और पटना के अलावा अन्य राज्यों के बैंकों से क्लोनड चेक (Cloned Check) के माध्यम से करोड़ों रुपए निकाले हैं. आरोपी कैनरा बैंक के बाद एसबीआई और बैंक ऑफ इंडिया को भी निशाना बनाने वाले थे.

Read more : SC Slams Centre for ‘Arbitrary & Irrational’ Vaccine Policy for 18 to 44 year