रायपुर। दुर्ग स्थित चन्दूलाल चन्द्राकर चिकित्सा महाविद्यालय के अधिग्रहण के लिए राज्यपाल अनुसुईया उइके ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को पत्र लिखा है. अधिग्रहण की प्रक्रिया के लिए बोर्ड गठित करने की प्रक्रिया अभी तक रुकी हुई है.

राज्यपाल अनुसुईया उइके ने पत्र में कहा है कि चन्दूलाल चन्द्राकर चिकित्सा महाविद्यालय का अधिग्रहण करने का निर्णय छात्र हितैषी निर्णय है. वर्ष 2017-18 बैच के चिकित्सा छात्र-छात्राओं ने बताया कि कॉलेज प्रबंधन द्वारा वर्ष 2018 से छात्रों को चिकित्सा शिक्षा प्रदान नहीं की जा रही है, क्योंकि वित्तीय अनियमितताओं के कारण कॉलेज परिसर एवं अन्य बुनियादी ढ़ांचे को इंडियन बैंक ने अधिग्रहित कर लिया है.

राज्यपाल ने कहा है कि चिकित्सा महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकों के बार-बार अनुरोध के बाद भी छात्रों को प्रदान की जाने वाली चिकित्सा शिक्षा व्यवस्था का अब तक निर्णय नहीं हुआ है, वहीं दूसरी ओर कॉलेज प्रबंधन द्वारा अभिभावकों से नकद शुल्क की मांग की जा रही है. यही नहीं शुल्क जमा नहीं करने की स्थिति में उन्हें परीक्षा में सम्मिलित नहीं करने का नोटिस दिया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें : आखिर कितने दिन टिकेगा ऐसा डामरीकरण, ठंडे हो चुके मटेरियल को बिछा दिया सड़क पर 

राज्यपाल उइके ने कहा कि  छात्रों के भविष्य एवं वर्तमान कोरोना संक्रमण की स्थिति को ध्यान में रखते हुए, महाविद्यालय के अधिग्रहण की प्रक्रिया को शीघ्र पूर्ण करना अत्यंत आवश्यक है, जिससे कालेज संचालन और छात्रों की शिक्षा में किसी प्रकार का व्यवधान उत्पन्न न हो. इस लिहाज से चन्दूलाल चन्द्राकर चिकित्सा महाविद्यालय के अधिग्रहण की घोषणा का क्रियान्वयन शीघ्र हो, जिससे चिकित्सा महाविद्यालय के छात्रों का भविष्य अंधकारमय होने से बचाया जा सके.

Read more – India Logs 1.34 Lakh Cases; Steady Decline in Active Cases Observed