बाराबंकी. सांसद उपेन्द्र सिंह रावत ने शनिवार को विकास खंड हरख के अंतर्गत शरीफाबाद से बड़ापुर वाया ठाकुरपुरवा भीट बन्दगीपुर संपर्क मार्ग का शिलान्यास किया. सड़क की लंबाई 7.350 किमी है. वहीं स्कूल में सांसद ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पौधा रोपण भी किया.

मार्ग का निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत (पी.एम.जी.एस.वाई -3), ग्रामीण अभियंत्रण विभाग बाराबंकी से किया जाएगा. इस मार्ग के बन जाने से क्षेत्र के कई गांवों के निवासियों को जिला मुख्यालय व अन्य जगहों पर पहुचने में काफी सुगमता होगी. शिलान्यास स्थल पर उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए सांसद उपेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि हमारी भारतीय जनता पार्टी सरकार की प्राथमिकता है कि हर गांव पक्के संपर्क मार्गों से जुड़ जाए और जो मार्ग जर्जर अवस्था में पहुंच गए है, उनको उच्ची कृत करके प्रधानमंत्री ग्राम सडक योजना के अंतर्गत बनाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें – विश्व पर्यावरण दिवस : इस गांव में हैं पीपल के 245 पेड़, घर में खुशी के अवसर पर ग्रामीण लगाते हैं पौधे

इन मार्गों का कार्यदायी संस्था पांच वर्ष तक रख-रखाव भी करेगी. इसके उपरांत सांसद ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर लोगों से अधिक से अधिक पेड़ लगाने की अपील की. साथ ही लोगों से कहा कि पेड़ ही शुद्ध हवा और आक्सीजन उपलब्ध कराएंगे और पर्यावरण भी सही होगा. उक्त अवसर पर सांसद ने शहीद भगत सिंह इंटर कालेज में पौधरोपड़ करके सभा को सम्बोधित किया.

Read more – India Records Lowest Daily Rise with 1.2 lakh; 3,380 Deaths Reported