कुमार इन्दर, जबलपुर। मध्य प्रदेश में जूनियर डॉक्टर्स (जूडा) अपनी मांगों को लेकर आज भी हड़ताल जारी रखी. जूडा की हड़ताल का शनिवार को 6वां दिन है. इस्तीफा देने वाले जूनियर डॉक्टरों के ऊपर सरकार ने कार्रवाई शुरु कर दी है. इस्तीफा देने वाले जीएमसी के 28 जूनियर डॉक्टरों के इस्तीफे सरकार ने मंजूर कर लिया है. सरकार ने इन्हें बॉन्ड के 30-30 लाख रुपये भरने के निर्देश दिये हैं. इसी कड़ी में जबलपुर में जूनियर डॉक्टर्स ने सरकार को जगाने को लेकर भीख मांगी है.

इसे भी पढ़ें ः 28 जूनियर डॉक्टरों का इस्तीफा मंजूर, जमा करना होगा 30-30 लाख रुपये, हड़ताल को MARD का समर्थन

बता दें कि अपनी मांगों को जूनियर डॉक्टरों ने जबलपुर में कटोरा लेकर लोगों से भीख मांगकर अनोखा प्रदर्शन किया. सरकार द्वारा जारी नोटिस के बाद बॉन्ड की रकम जुटाने के लिए भीख मांगा. हड़ताल कर रहे जूडा ने कहा कि अपने अधिकारों के प्रति सरकार को  जगाने के लिए भीख मांगा है. उनका कहना है कि मांग नहीं माने जाने तक आंदोलन जारी रहेगा. जनियर डॉक्टर्स का कहना है कि वे हड़ताल वापस लेने को तैयार है, लेकिन उनकी मांग पूरी की जाए. उन्होंने कहा कि सरकार सही दिशा में अपना दीमाग लगा रही है.

इसे भी पढ़ें ः जूनियर डॉक्टरो को अब हॉस्टल खाली करने और बॉण्ड की राशि जमा करने का नोटिस

गौरतलब है कि जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल का आज छठवां दिन है. हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी जूनियर डॉक्टर काम पर नहीं लौटे. अब सरकार ने हड़ताली जूडो पर कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. इस्तीफा देने वाले जीएमसी के 28 जूनियर डॉक्टरों के इस्तीफे सरकार ने मंजूर कर लिया है. साथ ही सरकार ने इन्हें बॉन्ड के 30-30 लाख रुपये भरने के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा हॉस्टल भी खाली कराने के निर्देश जारी कर दिया गया है.

हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें