विशाखापट्टनम. विशाखापट्टनम में खेले गए सीरीज के तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया ने कमाल का प्रदर्शन किया. सपाट पिच पर पहले भरतीय टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी नहीं बल्कि गेंदबाजी करने का फैसला किया. टीम का ये फैसला बिल्कुल सही साबित हुआ. जहां भारतीय टीम ने पहले गेंदबाजी करते हुए श्रीलंका को सस्ते में समेट दिया और आसानी से टारगेट को चेज करते हुए 8 विकेट से धमाकेदार मैच में जीत हासिल की. इसके साथ ही सीरीज पर भी 2-1 से किया कब्‍जा कर लिया.

इस तीसरे और निर्णायक मुकाबले में भारतीय स्पिन जोड़ी युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव के बेहतरीन गेदबाजी करते हुए तीन -तीन विकेट लिए, वही शिखर धवन ने नाबाद 100 रन और श्रेयस अय्यर 65 रन की बेहतरीन पारियों की बदौलत टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाई.

इस जीत के साथ ही रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने तीन वनडे की सीरीज 2-1 के अंतर से अपने नाम कर ली है. भारतीय टीम की इस साल यह छठी वनडे सीरीज जीत है. जीत के लिए जरूरी 216 रन के लक्ष्‍य को टीम इंडिया ने 32.1 ओवर में महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. इसके पहले श्रीलंका की टीम महज 44.5 ओवर मे 215 रन बना कर ढेर हो गई. जीत के लिए जरूरी लक्ष्‍य टीम इंडिया ने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

कुलदीप यादव को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया जबकि शिखर धवन मैन ऑफ द सीरीज रहे. इस सीरीज में जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सभी फॉर्मेट मिलाकर 13 सीरीज जीतकर इतिहास रच दिया. भारतीय टीम ने ये कारनामा पिछले 85 साल में पहली बार किया है.