उमंग अग्रवाल, कानपुर देहात. वैक्सिनेशन अभियान को और तेज करने के साथ ग्रामीणों को कोरोना की वैक्सीन लगवाने के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से अकबरपुर रनियां विधानसभा क्षेत्र से विधायक प्रतिभा शुक्ला और उनके पति पूर्व सांसद अनिल शुक्ला वारसी ने जागरूकता कार रैली निकाली. यह कार रैली विधानसभा क्षेत्र के गांव-गांव जाकर ग्रामीणों को जागरूक करने का काम करेगी.

कानपुर देहात के जिला मुख्यालय से रैली की शुरुआत हुई. विधायक प्रतिभा शुक्ला की जागरूकता कार रैली को मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पांडेय और एसपी केशव कुमार चौधरी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. अकबरपुर रनियां विधायक प्रतिभा शुक्ला की माने तो केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की योगी सरकार जनता को कोरोना महामारी से बचाने की हर संभव कोशिश कर रही है. लेकिन वैक्सिनेशन प्रकिया में राजनीति होने के कारण ग्रामीणों में भ्रम की स्थिति पैदा हो गई. जिसके चलते लोग वैक्सिनेशन अभियान में शामिल होने के लिए बच रहे है. जिसका परिणाम है कि कानपुर देहात में वैक्सिनेशन बहुत कम हो पाया है. इसी को देखते हुए यह कार रैली निकालने का काम किया गया. यह कार रैली अकबरपुर रनियां विधानसभा क्षेत्र के सभी गांव में जाकर ग्रामीणों को जागरूक किया जाएगा. ताकि अधिक से अधिक लोग वैक्सिनेट हो सके.

इसे भी पढ़ें – बच्चों को बड़ी सौगात : CM ने दवा वाहनों को दिखाई हरी झंडी, बच्चों के लिए मेडिकल किट वितरण का शुभारंभ

वहीं पूर्व सांसद अनिल शुक्ल वारसी की माने तो केंद्र और प्रदेश सरकार की काफी मेहनत के बाद भी ग्रामीण इलाकों में वैक्सिनेशन की गति तेज नहीं हो पाई है. लोगों के मन मे वैक्सीन को लेकर भ्रम फैल गया है. जिसके चलते गांव के लोगों को वैक्सिनेशन के प्रति जागरूक किया जाएगा. ताकि सभी लोग वैक्सिनेट हो सके और देश से कोरोना को भगाया जा सके. कार रैली निकाल कर लोगों को जागरूक करने का काम किया जा रहा है.

Read more – Coronavirus: 60,471 Infections Reported; 2,726 Deaths Observed