दिल्ली. World Test Championship का फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है. मैच के 5वें दिन न्यूजीलैंड की टीम पहली पारी में 249 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. वहीं, जवाब में दूसरी पारी के लिए बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम को Tim Southee ने आते ही एक बड़ा झटका दिया.

भारत की पारी में दूसरा ओवर Tim Southee फेंक रहे थे. वहीं, इस ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने सलामी बल्लेबाज Shubman Gill का विकेट ले लिया. Shubman Gill का विकेट लेते ही उनके इंटरनेशनल क्रिकेट में 600 विकेट पूरे हो गए. Tim Southee इस मुकाम पर पहुंचने वाले सिर्फ दूसरे कीवी गेंदबाज बन गए हैं.

इसे भी पढ़ें-  एक महीने में 3 अलग-अलग जिलों में धमाका, टेरर मॉड्यूल के एक्टिव होने के संकेत…

बता दें कि Southee से पहले पूर्व दिग्गज स्पिनर Daniel Vettori ये कारनामा दिखा चुके हैं, जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में करीब 696 विकेट लिया हैं. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर Richard Hadlee आते हैं, Richard Hadlee ने अपने शानदार करियर में 589 विकेट झटक लिया है. इस लिस्ट में चौथा Tim Southee के साथी गेंदबाज Trent Boult का आता है, जिन्होंने अब तक 504 विकेट चटकाए हैं.

इसे भी पढ़ें- Happy Birthday Amrish Puri : विलेन के किरदार से फेमस हुए थे मोगैम्बो, 450 से ज्यादा फिल्मों में किया था काम

भारत की बेहतरीन वापसी 

बता दें कि WTC फाइनल की पहली पारी में 217 रन पर ऑलआउट होने के बाद टीम इंडिया ने इस मैच में गेंद से बेहतरीन वापसी किया है. भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 249 रन पर ऑलआउट करके ज्यादा लीड नहीं लेने दी. तेज गेंदबाज Mohammed Shami ने अपने नाम 4 विकेट किए. जबकि Ishant Sharma ने भी दो बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया. इसके अलावा आर Ravichandran Ashwin ने 2 और Ravindra Jadeja ने 1 विकेट झटका.