रायपुर। बीएसयूपी मकान आबंटन में गड़बड़ी की जांच का आदेश मंत्री डॉ शिवकुमार डहरिया ने दिया है. मंत्री ने मामले की 10 दिन में जांच कराकर जिम्मेदार कर्मचारी अधिकारी पर कार्रवाई करने निगम कमिश्नर को निर्देश दिया है.

दरअसल, दक्षिण कांग्रेस नेता कन्हैया अग्रवाल ने इस मामले की शिकायत मंत्री शिवकुमार डहरिया से की. उन्होंने कहा कि बीएसयूपी मकान गरीबों के लिए आवंटित किया जाता है. स्वयं का मकान गरीबों के लिए एक सपना होता है. उसमें भी बड़ी संख्या में गंभीर शिकायते वार्ड की जनता द्वारा निरन्तर की जा रही है. जहां एक ही परिवार के अलग-अलग सदस्यों को मकान आवंटित कर दिया गया है.

वहीं कुछ परिवारों को जो बरसों से इन मकानों में रहने का स्वप्न देख रहे थे. उन्हें आज तक यह मकान उपलब्ध नहीं हो पाया हैं.

कन्हैया अग्रवाल ने मंत्री से मांग की है कि ऐसे धांधली करने वाले जिम्मेदार कर्मचारियो पर सख्त कार्यवाही होनी चाहिए. जनता के आक्रोश पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए इस पर भी कार्यवाही जल्द से जल्द करवाने की बात ब्लॉक अध्यक्ष सुमित दास ने रखी.

लोगों और व्यापारियों की समस्या बताई

कांग्रेस नेता ने कहा कि टिकरापारा क्षेत्र में वार्ड की गरीब जनता व व्यापारी वहां के कांग्रेसी जनप्रतिनिधियों नेताओं के पास निरंतर शिकायत लेकर पहुंच रहे हैं. उस शिकायत पर जनप्रतिनिधि एवं कांग्रेसी नेताओं द्वारा अपने स्तर पर कुछ प्रारंभिक जानकारी जुटाई गई. जो सही साबित हुई.

बता दें कि कि इस कोविड-संकट काल में व्यापार दो साल से लगभग ठप पड़ा हुआ है. ऐसे समय में अचानक नगर निगम के जिम्मेदार अधिकारी उस क्षेत्र के व्यापारियों को नोटिस थमाने लगे हैं. इस व्यापारियों में डर बना हुआ है. अधिकारियों का अचानक इस प्रकार से एकतरफा कार्यवाही करना अत्यंत पीड़ादायक है.

read more- Chhattisgarh Ranked Second by Central Department of Health and Family Welfare for the FY 2021-22