मध्य प्रदेश. एमपी के हरदा जिले से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां जिला अस्पताल में एक असामान्य बच्ची का जन्म हुआ है. असामान्य इसलिए क्योंकि बच्ची का पैर घुटने के पास से उल्टा है. बच्ची के जन्म के बाद माता-पिता उसे अस्पताल में छोड़कर भाग गए हैं. वहीं, डॉक्टर इसे दुर्लभ केस मान रहे हैं. इस बच्ची का वजन 1 किलो 600 ग्राम है.

आमतौर पर जन्म के समय बच्चे का वजन 2 किलो 700 ग्राम से 3 किलो 200 ग्राम तक होता है. बच्ची को स्पेशल न्यू बॉर्न केयर यूनिट में रखा गया है. बच्ची को देखकर डॉक्टर और नर्स भी परेशान हो गए हैं. डॉक्टरों का मानना है कि यह अब तक का अनोखा मामला है.

इसे भी पढ़ें- VIDEO : KKK-11 से लौटे ही Shweta Tiwari और Rahul Vaidya पर चढ़ा कुत्ता…

खिरकिया ब्लॉक के झांझरी निवासी महिला की डिलीवरी सोमवार दोपहर 12 बजे हुई. उसने एक बेटी को जन्म दिया. डिलीवरी सामान्य थी. जन्म के समय से ही बच्ची के दोनों पैर उल्टे हैं. इस मामले में शिशु रोग विशेषज्ञ का कहना है कि 5 साल के कॅरियर में अब तक ऐसा केस नहीं आया.

इस मामले में शिशु रोग विशेषज्ञों का कहना है कि यह मामला रेयर है. बच्ची का वजन 1 किलो 600 ग्राम है. जन्म के बाद बच्ची डॉक्टरों की निगरानी में है और खतरे से बाहर है. लेकिन उसके माता-पिता उसे अस्पताल में छोड़कर चले गए हैं. मंगलवार को अस्पताल परिसर में उन्हें तलाश किया गया लेकिन वो नहीं मिले. माइक से अनाउसमेंट भी किया गया, लेकिन उनका कुछ पता नहीं चल पाया. इस तरह के मामले लाखों में एक होते हैं. ऑपरेशन के बाद घुटनों को सीधा किया जा सकता है. बच्ची को देखने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

इसे भी पढ़ें-  एक महीने में 3 अलग-अलग जिलों में धमाका, टेरर मॉड्यूल के एक्टिव होने के संकेत…