नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक से पहले भारतीय खेलों के लिए दूसरी बुरी खबर सामने आई है. अब पहलवान बजरंग पुनिया के बाद स्टार एथलीट हिमा दास चोटिल हो गईं. पटियाला में शनिवार को राष्ट्रीय अंतर-राज्य एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में 100 मीटर दौड़ के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव आ गया. लेकिन उनकी चोट की गंभीरता का अभी पता नहीं चल सका है. बजरंग पुनिया की चोट को कोच ने सामान्य था. वो जल्द की वापसी करेंगे.

हिमा दास के चोटिल होने की यह जानकारी भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी है. संघ ने कहा कि ‘हमें उम्मीद है कि हिमा दास आज सुबह अंतर-राज्यीय मीट में 100 मीटर हीट (दौड़) के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव के बाद जल्द से जल्द ठीक हो जाएंगी.’

इसे भी पढ़े- टोक्यो ओलंपिक से पहले पहलवान बजरंग पूनिया को लगी चोट, जानिए कोच ने क्या कहा…

हिमा टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने की दौड़ से बाहर होने की कगार पर हैं. वह अभी तक इन खेलों के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई हैं और तीसरे हीट में उन्होंने 100 मीटर की दौड़ 12.01 सेकेंड में पूरी की. वह इस दौरान हीट में तीसरे स्थान पर रहीं.

इस प्रक्रिया में उन्होंने शनिवार शाम को होने वाले फाइनल के लिए भी क्वालिफाई कर लिया, लेकिन खिताबी दौड़ में उनके भाग लेने की अभी पुष्टि नहीं हुई है.

हिमा की चोट अगर गंभीर हुई तो टोक्यो खेलों के लिए चार×100 मीटर महिला रिले टीम की क्वालिफिकेशन के लिए यह बड़ा झटका होगा, क्योंकि हिमा चौकड़ी की महत्वपूर्ण सदस्य हैं, जिसमें दुती चंद, धनलक्ष्मी और अर्चना सुसींद्रन भी शामिल हैं.

हिमा अगर रिले टीम में जगह नहीं बनाती हैं, तो उनके टोक्यो जाने की संभावना बहुत कम है. असम की यह सितारा धाविका हालांकि ओलंपिक खेलों में 200 मीटर स्पर्धा के लिए क्वालिफाई करने की कोशिश कर रही है. मौजूदा टूर्नामेंट हिमा और दुती के लिए टोक्यो खेलों के लिए क्वालिफाई करने का आखिरी मौका है.

हिमा लंबे समय से शरीर के निचले हिस्से में चोट की समस्या से जूझ रही हैं. उन्होंने आईजीपी चार में 200 मीटर में अपना सर्वश्रेष्ठ 22.88 सेकेंड का समय निकाला जो क्वालिफिकेशन के लिए जरूरी लेकिन 22.80 सेकेंड के काफी करीब था.

Read more –  UP Police Serves a Notice to Twitter India Head for’provoking communal unrest’