सदफ हामिद, भोपाल। बकायादारों से वसूली और बिजली चोरी रोकने विद्युत विभाग ने नई रणनीति बनाई है। विद्युत विभाग बिजली बिल नहीं जमा करने और बिजली चोरी का पोस्टर लगा रहा है। ये पोस्टर ट्रांसफार्मर में लगाए जा रहे हैं।

बकाया बिल जमा नहीं होने औऱ बिजली चोरी से राज्य का विद्युत विभाग हलाकान है। घाटे में चल रहे विभाग ने अब इससे निपटने का नया रास्ता निकाला है। विभाग द्वारा ट्रांसफार्मर पर पोस्टर लगाकर बिजली चोरी और बकाया राशि की जानकारी आम लोगों की दी जा रही है।

बिजली कंपनी ने राजधानी के इस्लामपुरा में ट्रांसफार्मर पर पोस्टर टांग दिया है, जिस पर बताया है कि उक्त ट्रांसफार्मर से कितने यूनिट बिजली चोरी हो रही है और कितने उपभोक्ताओं पर बकाया है।

इन पोस्टरों के लगाने के बावजूद भी बिजली चोरी करने वाले और बकायादार बाज नहीं आएंगे तो बिजली विभाग अगली बार उन सभी के नाम सार्वजनिक कर देगी और उसके पोस्टर लगाए जाएंगे। शहर में वर्तमान में 7 हज़ार से ज़्यादा ट्रांसफार्मर मौजूद हैं, शुरुआत में 400 ट्रांसफार्मर पर ऐसे पोस्टर लगाए जा रहे हैं।

इसे भी पढ़ें ः यूनियन कार्बाइड में लाखों टन जहरीला कचरा मौजूद लेकिन टेंडर सिर्फ 337 मीट्रिक टन का ही क्यों ? गैस पीड़ित संगठन ने उठाए सवाल