रायपुर. जैन ​प्रीमियम क्रिकेट लीग के आज भी खिलाड़ियो के आकर्षक खेल ने दर्शको को रोमाचिंत कर दिया. आज JPL- जैन प्रीमियर लीग 2 का प्री क्वार्टर फाइनल राउंड है. जिसके अतर्गत चार मैच खेला जाना है. पहला मैच JCC महासमुंद V/S सुधर्म स्ट्राइकर्स रायपुर, दूसरा मैच 11 स्टार्स V/S राजनांदगांव 11, तीसरा मैच इलेवन एंग्री यंग मैन भिलाई vs कवर्धा 11 और चौथा मैच नकौड़ा सुपर किंग्स रायपुर vs वर्धमान क्रिकेट क्लब रायपुर के बीच खेला जाना है.इस प्रतियोगिता को देखने के लिए रायपुर के ही नहीं बल्कि बाहर के खेल प्रेमी पहुंच रहे है.

गौरतलब है कि जैन प्रीमियम क्रिकेट लीग का आयोजन रायपुर के आऊटडोर स्टेडियम में किया है. यह आयोजन ओसियन एकेडमी और वीर स्पोर्ट्स क्लब द्वारा किया गया है. जिसका शुभारम्भ 14 दिसम्बर हुआ था.वीर फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष प्रवीण जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि इस टूर्नामेंट के अंतर्गत कई फॉर्मेट में क्रिकेट प्रतियोगितायें आयोजित कराई गई है. प्रमुख रूप से प्रदेश के युवाओं को अंतराष्ट्रीय नियमों और मानकों के अनुरूप IPL की तर्ज में खिलाने JPL- चैम्पियंस ट्रॉफी डयूजबॉल फॉर्मेट में आयोजित कराई गई है. साथ ही समाज के युवाओं के लिए जो व्यापार के बाद खेलों से जुड़कर नशामुक्त, तंदुरुस्त और निरोगी रहे इसके लिए वीर स्पोर्ट्स JPL- 2 राष्ट्रीय स्तर पर 40 टीमों के मध्य टेनिस बॉल फ्लड लाइट नॉकआउट क्रिकेट प्रतियोगिता, मातृत्व शक्तिओं को बढ़ावा मिले और वें घरों के चौका चक्की से निकल मैदान में चौका छक्के लगाए. इसके लिए JPL- वुमेन्स क्रिकेट लीग प्रतियोगिता, 15 वर्ष से कम आयु के बच्चे जो हमारी भावी पीढ़ी है उन्हें प्रोत्साहन देने JPL- अंडर 14 टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता भी रखी गई है.

इस टूर्नामेंट के माध्यम से जैन समाज का जुड़ाव सभी वर्गों से हो और आपसी भाईचारा और सद्भावना बढ़ सके. इसके लिए विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, डॉक्टर्स, पत्रकार, चार्टर्ड एकाउंटेंट, अधिवक्ता, पुलिस अधिकारी एवं प्रशासनिक अधिकारियों के मध्य मैत्री क्रिकेट मैच का भी आयोजन टूर्नामेंट के अंतर्गत कराया गया है.