अंकित मिश्रा, बाराबंकी. बहुचर्चित माफिया डॉन बाहुबली मुख्तार अंसारी के गुर्गों शोएब मुजाहिद व एम्बुलेंस चालक सलीम को एसटीएफ व कोतवाली नगर पुलिस की संयुक्त टीम ने मंगलवार को लखनऊ के जानकीपुरम थाना क्षेत्र से गिरफ्तार करने का दावा कर रही है. कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर बाराबंकी के एआरटीओ ऑफिस में पंजीकृत एम्बुलेंस प्रकरण में लगातार एक न एक नाम निकल कर सामने आते जा रहे हैं इसी मे लगातार एक न एक नाम निकल कर सामने आते जा रहे हैं. इसी क्रम मंगलवार को यूपी एसटीएफ व कोतवाली नगर बाराबंकी की टीम ने लखनऊ के थाना जानकीपुरम के पायनियर इंटर कॉलेज के पास 25 हजार रुपए के इनामी शोएब मुजाहिद व एम्बुलेंस के ड्राइवर सलीम को मंगलवार को गिरफ्तार करके जेल भेज रही है. बताते चलें कि अब तक एम्बुलेंस प्रकरण में श्याम संजीवनी अस्पताल की संचालिका डा.अल्का राय उनके सहयोगी डा. शेषनाथ राय,राजनाथ यादव व आंनद यादव को पूर्व गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है.

माफिया डॉन बसपा विधायक मुख्तार अंसारी इस समय बांदा जेल में निरुद्ध है. जबकि माफिया डॉन मुख्तार अंसारी जब पंजाब की रोपड़ जेल में बंद थे उस दौरान पेशी पर जाने के लिए श्याम संजीवनी अस्पताल की एम्बुलेंस का प्रयोग निजी कामो के लिए करता था और एम्बुलेंस जिले के एआरटीओ दफ्तर में वर्ष 2013 में तत्कालीन एआरटीओ राजेश्वर यादव की तैनाती के दौरान पंजीकृत कराई गई थी. जो डा. अल्का राय निवासी श्रीनगर कॉलोनी के एक मकान नम्बर के पते पर पंजीकृत थी. जिसका पता लगाने के लिए कोतवाली पुलिस ने उस मकान में दबिश दी तो पुलिस को पता चला कि डा. अल्का राय नामक चिकित्सक यहां इस कॉलोनी में कभी भी रही ही नहीं, न इस नाम की किसी चिकित्सक का कॉलोनी के किसी वर्षों से रहने वाले लोग जानते और न ही पहचानते हैं.

इसे भी पढ़ें – सीजेएम कोर्ट में पेश हुए बाहुबली मुख्तार अंसारी, जेल में इन चीजों की रखी मांग

इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने मामले को गंभीरता से लिया और तत्काल कोतवाली नगर में अतिरिक्त निरीक्षक अपराध एमपी सिंह को विवेचना अधिकारी नियुक्त कर दिया और तत्काल मऊ जिले के लिए रवाना कर दिया. उनकी विवेचना में डा. अल्का राय व उनके सहयोगी शेषनाथ राय को तत्काल गिरफ्तार करके बाराबंकी ले आई. गिरफ्तार डा. अल्का राय व डा. शेषनाथ राय से गहनता से पूछताछ के बाद पुलिस ने राजनाथ यादव आंनद यादव को भी गिरफ्तार कर लिया. जिसमें आनंद यादव की गिरफ्तारी नगर के ही एक ढाबे से की और वो सरेंडर करने की फिराक में बाराबंकी आया हुआ था. जबकि इन लोगों से पूछताछ के बाद शोएब मुजाहिद व एम्बुलेंस के चालक सलीम को कोतवाली नगर एसटीएफ की संयुक्त टीम ने लखनऊ के जानकीपुरम थानाक्षेत्र के पायनियर इंटर कॉलेज के पास से गिरफ्तार करके जेल भेजने की कार्यवाई कर रही है.

Read more – Vaccine no. 4 is here! DGCI Approves Moderna Vaccine for India