बालाघाट। मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में लाल आतंक ने एक बार फिर अपनी मौजूदगी दर्ज की है. इस बार नक्सलियों ने रूपझर थाना अंतर्गत बिठली चैकी के ब्रम्हनी निवासी ग्रामीण भागचंद आर्मो को पुलिस मुखबिर बताते हुए गोली मारकर हत्या कर दी. घटना बीते 29 जून की रात की है. जब एक दर्जन से ज्यादा सशस्त्र नक्सलियों ने खाना खाने बैठे ग्रामीण भागचंद आर्मो के घर में घुसकर उसे अपने साथ जंगल ले गए और उसकी गोली मारकर हत्या कर दी. घटना की सूचना सुबह-सुबह परिजनों ने बिठली चैकी में दी.

इसे भी पढ़ें ः दागदार हुई खाकी: शादी का झांसा देकर आरक्षक ने किया दुष्कर्म, पुलिस ने दर्ज किया मामला

बता दें कि नक्सलियों ने पुलिस मुखबिर बताते हुए भागचंद आर्मो की गोली मारकर हत्या करने के बाद एक पत्र भी छोड़ा है. जिसमें तांडा-मलाजखंड एरिया कमेटी द्वारा पुलिस मुखबिर खबरदार हो, जनता से गद्दारी करनेवाल जनद्रोही ग्राम बम्हनी निवासी भागचंद को पुलिस मुखबिरी में मौत की सजा दी जाती है. कुछ इस तरह की चेतावनी लिखी हुई है.

इसे भी पढ़ें ः BREAKING: सीएम शिवराज ने मंत्रियों को सौंपे जिलों के प्रभार, देखिए पूरी लिस्ट

मृतक भागचंद की पत्नी ने बताया कि रात में जब वह खाना खा रहे थे, तभी सशस्त्र नक्सली घर के अंदर आए और पति से कुछ बात करने का कहकर अपने साथ लेकर गए थे. जिसमें महिला नक्सली भी शामिल थी. पत्नी की मानें तो पति खेती मजदूरी के साथ ही कभी-कभी ऑटो चलाता था. पत्नी का कहना है कि आखिर वह अब कैसे जीए, एक ओर नक्सली का भय तो दूसरी ओर पुलिस का.

इसे भी पढ़ें ः नेमावर हत्याकांड को BJP प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया सामाजिक कलंक, बोले- आरोपी बख्शे नहीं जाएंगे

कई दशकों से बालाघाट जिला नक्सली आतंक से लड़ रहा है. कुछ साल में बालाघाट पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ कई बड़ी कार्रवाई कीं. इस वजह से नक्सली कोई बड़ी घटना को अंजाम नहीं दे पा रहे थे. लेकिन समय-समय पर निर्माण कार्यो में लगी मशीनरी और तेंदुपत्ता फड़ों में आगजनी कर अपनी मौजूदगी का अहसास कराते रहे.

इसे भी पढ़ें ः BREAKING: MP में जनता को सरकार ने दी राहत, बिजली दरों में 0.63 प्रतिशत की गई बढ़ोत्तरी