रायपुर। भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा ने ध्यानाकर्षण के जरिए अपनी ही सरकार को घेरा. उन्होंने कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल से सवाल किए और पूछा कि बलौदाबाजार-भाटापारा के किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा का लाभ क्यों नहीं मिल रहा है.

इस पर कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि ये बात गलत है, किसानों को रिपोर्ट के आधार पर फसल बीमा का भुगतान किया जा चुका है. उन्होंने कहा कि जिले की कमेटी की रिपोर्ट के मुताबिक बीमा का भुगतान किया जा रहा है. मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि बीमा के भुगतान की प्रक्रिया को समझने की जरूरत है.

इधर शिवरतन शर्मा के सवाल पर कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के साथ उनकी तीखी बहस हुई. विधानसभा के सभापति गौरीशंकर अग्रवाल को उन्हें बीच में ही टोकना पड़ा. सभापति ने कहा कि सीधे बात न कर सदस्य आसन्दी को देखकर बात करें.

विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने कहा कि मंत्री जिम्मेदारी से जवाब दे रहे हैं. इधर शिवरतन शर्मा ने आरोप लगाया कि मंत्री बीमा कम्पनी को बचाने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सदस्यों को इस तरह की भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए.

कांग्रेस ने साधा निशाना, कृषि मंत्री ने दिया आश्वासन

इधर कांग्रेस विधायक भूपेश बघेल और धनेंद्र साहू ने भी कृषि मंत्री पर निशाना साधा. भूपेश बघेल ने बीमा कंपनियों के एजेंट को बीमे के वक्त रखने की बाध्यता जरूरी करने की मांग की. बृजमोहन ने इस सुझाव पर अमल की कोशिश का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि झरती का पैमाना बढ़ाने का प्रयास होगा. बीमा की समिति में सभी विधायकों को रखने की भी कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने घोषणा की.

बीजेपी विधायक देवजी भाई पटेल ने भी उठाए सवाल

इधर बीजेपी विधायक देवजी भाई पटेल ने भी बीमा कंपनी और कृषि विभाग के रवैये पर कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को घेरा.