रायपुर. राजधानी के बूढ़ापारा स्थित आऊटडोर स्टेडियम में राष्ट्रीय स्तर पर वीर स्पोर्ट्स क्लब द्वारा जेसीएल क्रिकेट टूर्नामेंट का सफल आयोजन चल रहा है.

इस आयोजन में गुरूवार को भी खिलाडियों की शानदार पारियों ने खेल प्रेमियों को रोमांचित करते हुए झूमने पर मजबूर कर दिया। जैसे जैसे यह टूर्नामेट अपने अंतिम पड़ाव की और बढ़ रहा है. टूर्नामेंट के सभी फॉर्मेट के मैच रोमांचक होते जा रहे है. सभी टीमें फाइनल मैच में पहुंचने के लिए शानदार प्रदर्शन कर रही है.

वीर फाउंडेशन के अध्यक्ष प्रवीण जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरूवार को जेपीएल सीनियर टीमों के बीच सुबह 09 बजे डयूजबॉल फॉर्मेंट का पहला मैच जिनेश्वर इलेवन और संकेश्वर इलेवन के बीच खेला गया, जिसमें संकेश्वर इलेवन ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 182 रन बनाये और 67 रन से जीत हासिल की. इस मैच के मैन ऑफ़ द मैच विकास कोटेचा रहे, जिन्होंने 35 बॉल पर 50 रन बनाए.

वहीं दूसरा मैच दोपहर 2 बजे से सुपर-11 एवं सदर-11 के बीच खेला गया है, जिसमें सदर ईक्वल ने मैच अपने नाम किया.

दिन का तीसरा मैच आकृति जय हिंद स्टार एवं भानुप्रतापपुर के बीच खेला गया है, जिसमे आकृति ने संस्कार इलेवन भानुप्रतापपुर को हराकर जीत हासिल की. मैन ऑफ़ द मैच रवि गोलछा रहे, जिन्होंने 76 रन की पारी खेली.

दिन का चौथा मैच किड्स फाइनल हुआ, जिसमें सुपर किड्स ने सन्मति सुपर किंग्स को 16 रन से हराकर मैच अपने नाम कर लिया. इस मैच में जैनम लुनिया मैन ऑफ़ द मैच रहे, जिन्होंने 22 रन बनाए और दस रन देते हुए तीन विकट भी लिया.

दिन का पांचवा मैच अरिहंत-11 एवं युवा शक्ति बालौद के मध्य मैच खेला जा रहा है, दिन का अंतिम यंग कोबरा रायपुर एवं टैगोर- 11 रायपुर के बीच खेला जाएगा.

गौरतलब है कि जेसीएल या​नि जैन प्रीमियम क्रिकेट लीग का शुभारम्भ 14 दिसम्बर हुआ था. इस टूर्नामेंट के अंतर्गत कई फॉर्मेट में क्रिकेट प्रतियोगितायें आयोजित कराई गई है. प्रमुख रूप से प्रदेश के युवाओं को अंतराष्ट्रीय नियमों और मानकों के अनुरूप IPL की तर्ज में खिलाने JPL- चैम्पियंस ट्रॉफी डयूजबॉल फॉर्मेट में आयोजित कराई गई है. साथ ही समाज के युवाओं के लिए जो व्यापार के बाद खेलों से जुड़कर नशामुक्त, तंदुरुस्त और निरोगी रहे इसके लिए वीर स्पोर्ट्स JPL- 2 राष्ट्रीय स्तर पर 40 टीमों के मध्य टेनिस बॉल फ्लड लाइट नॉकआउट क्रिकेट प्रतियोगिता, मातृत्व शक्तिओं को बढ़ावा मिले और वें घरों के चौका चक्की से निकल मैदान में चौका छक्के लगाए. इसके लिए JPL- वुमेन्स क्रिकेट लीग प्रतियोगिता, 15 वर्ष से कम आयु के बच्चे जो हमारी भावी पीढ़ी है उन्हें प्रोत्साहन देने JPL- अंडर 14 टेनिस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता भी रखी गई है.

इस टूर्नामेंट के माध्यम से जैन समाज का जुड़ाव सभी वर्गों से हो और आपसी भाईचारा और सद्भावना बढ़ सके. इसके लिए विगत वर्ष की भांति इस वर्ष भी जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, डॉक्टर्स, पत्रकार, चार्टर्ड एकाउंटेंट, अधिवक्ता, पुलिस अधिकारी एवं प्रशासनिक अधिकारियों के मध्य मैत्री क्रिकेट मैच का भी आयोजन टूर्नामेंट के अंतर्गत कराया गया है.