भुवनेश्वर. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को राज्य में कोविड सहायता पैकेज की घोषणा कर दी है. मुख्यमंत्री ने राज्य के 32 लाख महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (MGNREGA) श्रमिकों के लिए 532 करोड़ रुपए के कोविड सहायता पैकेज की घोषणा की है. इन सभी मजदूरों ने अप्रैल से जून के बीच मनरेगा के तहत काम किया है. सीएम ने एक बैठक लेकर इसकी घोषणा की है. सीएम की इस बैठक में विधायक सहित कई लोग शामिल हुए थे.

मुख्यमंत्री ने बताया कि मनरेगा के तहत सभी मजदूरों को दी जा रही कोविड मदद ओडिशा सरकार के गरीबों के लिए 1,690 करोड़ रुपए के विशेष कोविड​​​-19 पैकेज का हिस्सा है. मनरेगा के तहत हर मजदूर को उसकी मजदूरी के साथ-साथ 50 रुपए प्रतिदिन की अतिरिक्त राशि का ऐलान हुआ था.

इसे भी पढ़ें- खास दोस्त के लिए ‘मास्टर शेफ’ बने Sachin Tendulkar, शेयर किया वीडियो

सीएम नवीन पटनायक ने कहा

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा, ”गरीबों और वंचितों के लिए मेरे दिल में खास जगह है. गरीब लोगों को लाभान्वित करने वाले कार्यक्रमों को क्रियान्वित करने से मुझे अत्यधिक संतुष्टि मिलती है. मुझे उम्मीद है कि आज घोषित इस वित्तीय पैकेज से श्रमिकों को उनके वित्तीय मुद्दों को कम करने में मदद मिलेगी.” उन्होंने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि जिला स्तर पर अधिक कार्य दिवस बनाए जाएं ताकि श्रमिक अधिक कमा सकें.”

इसे भी पढ़ें- HBD Alok Nath : हीरो बनने की चाहत लेकर मुंबई आए ‘संस्कारी बाबूजी’, दो अभिनेत्रियों से टूटी थी शादी…

बैठक में विधायक सहित कई लोग हुए शामिल

इस बैठक में पंचायती राज मंत्री प्रताप जेना ने राज्य सरकार द्वारा शुरू की गई विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से अवगत कराया और कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा उठाए गए कदमों से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा. इस बैठक में विधायक मनोहर रंधारी, राजेंद्र ढोलकिया और शारदा नायक ने भाग लिया. इसके अलावा, 314 प्रखंडों के मनरेगा कार्यकर्ता भी शामिल हुए और मदद के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया है.