इंदौर- भारत और श्रीलंका के बीच इंदौर में खेले गए सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने 88 रन से बड़ी जीत दर्ज की, और इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 2-0 से सीरीज में अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है।

सीरीज का दूसरा टी-20 मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला गया, जहां श्रीलंका ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 260 रन बनाए। टीम इंडिया की ओर से रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ने पहले विकेट के लिए 165 रन की रिकॉर्ड साझेदारी की, इस दौरान रोहित शर्मा ने धुआंधार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। और रिकॉर्ड शतक भी जड़ दिया, कप्तान रोहित ने इस मैच में 35 गेंद में शतक लगाने का रिकॉर्ड कायम किया। टी-20 क्रिकेट में ये सबसे तेज शतक है।

रोहित शर्मा ने होल्कर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में 43 गेंद में 118 रन की पारी खेली। जिसमें 12 चौक और 10 छक्के उड़ाए।

मैच में रोहित के अलावा लोकेश राहुल ने भी 49 गेंद में 89 रन की पारी खेली, इस पारी के दौरान लोकश राहुल ने 5 चौके और 8 छक्के लगाए।

इसके अलावा धोनी ने 21 गेंद में 28 रन, हार्दिक पंड्या 3 गेंद में 10 रन बनाए।

श्रीलंका की ओर से नुवान प्रदीप और थिषारा परेरा ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

261 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 17.2 ओवर में 172 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

श्रीलंका की ओर से कुशल परेरा ने सबसे ज्यादा 37 गेंद में 77 रन की पारी खेली, उपुल थरंगा ने भी 29 गेंद में 47 रन बनाए। लेकिन इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। जिसकी वजह से श्रीलंका की टीम को सीरीज के दूसरे टी-20 मैच में भी हार का सामना करना पड़ा।

टीम इंडिया के गेंदबाजों में युजवेंन्द्र चहल ने एक बार फिर से सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किए, उनके जोड़ीदार चाइनामैन फिरकी गेंदबाज कुलदीप यादव ने भी 3 विकेट झटके ।

इसके अलावा जयदेव उनादकट और हार्दिक पंड्या ने भी 1-1 विकेट अपने नाम किया।

मैच में शानदार प्रदर्शन के लिए रोहित शर्मा मैन ऑफ द मैच बने,

सीरीज का तीसरा और आखिरी टी-20 मैच 24 दिसंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7 बजे से ही खेला जाएगा।

इससे पहले भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज में भी जीत दर्ज कर चुकी है।