दिल्ली. श्रीलंका की क्रिकेट टीम अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही है. कई हार मिलने पर बोर्ड ने कई कप्तान बदल दिए, लेकिन इसका कोई खास फायदा नजर नहीं आ रहा है. श्रीलंका के पूर्व कप्तान Dinesh Chandimal को भी टीम के खराब प्रदर्शन का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. क्रिकेट से ड्रॉप लेने के बाद अब आर्मी में रहकर देशसेवा कर रहे है.

इसे भी पढ़ें- गृहमंत्री अमित शाह ने की भगवान जगन्नाथ की आरती, हाथी को खिलाया केला

कप्तानी और टीम से हुए दूर

बता दें कि साल 2021 की शुरुआत में Dinesh Chandimal श्रीलंका के टेस्ट कप्तान थे, लेकिन 3 महीने बाद न सिर्फ उनकी कप्तानी छीन ली गई, बल्कि उन्हें क्रिकेट से भी ड्रॉप ले लिया है. वहीं, क्रिकेट से ड्रॉप लेने के बाद उन्होंने अपनी जिंदगी के लिए नया रास्ता तलाश कर लिया.

जनवरी 2021 में Dinesh Chandimal ने ‘श्रीलंका आर्मी वॉलंटियर फोर्स’ ज्वाइन की थी. उन्हें आर्मी क्रिकेट टीम की तरफ से खेलने का ऑफर मिला था, जिसे उन्होंने मंजूर कर लिया. श्रीलंका टीम से बाहर किए जाने के बाद वो नए काम को बखूबी अंजाम दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ें- रथ यात्रा का शुभारंभ : पुरी में श्रद्धालुओं के बिना किया गया आयोजन, राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को दी शुभकामनाएं

Sri Lankan Army में Dinesh Chandimal को मेजर की रैंक मिली हुई है. सेना की वर्दी उनपर काफी सूट करती है. वो अपने इस रोल को काफी एन्जॉय कर रहे हैं. गौरतलब है कि South Africa के दौरे से पहले उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया था, जिससे क्रिकेट फैंस हैरान रह गए थे.