सुप्रिया पांडे,रायपुर। कोरोना वायरस की दूसरी लहर अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुई है. आशंका कोरोना की तीसरी लहर की भी जताई जा रही है. इसी बीच राजधानी रायपुर में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए जिला प्रशासन ने कमर कस ली है. अधिकारियों को निर्देशित भी किए गए है कि ज्यादा से ज्यादा कोरोना टेस्टिंग पर जोर दिया जाए.

बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और प्रमुख बाजारों में होगा कोरोना टेस्ट

ज्वाइंट कलेक्टर राजीव पाण्डेय ने बताया कि कोरोना को लेकर रायपुर कलेक्टर सौरभ कुमार ने बैठक लेकर सभी को निर्देशित किया है कि कोरोना टेस्टिंग की क्षमता बढ़ाई जाए. बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन और प्रमुख बाजारों पर टेस्टिंग के लिए टीम बैठाई गई है. यदि किसी व्यक्ति में थोड़े भी लक्षण नजर आते है, तो उनका अनिवार्य रूप से टेस्ट किया जाएगा.

लापरवाही बरतने पर लगेगा जुर्माना

उन्होंने बताया कि प्रतिदिन 5 हजार लोगों के टेस्ट किए जाने का लक्ष्य रखा गया है. जहां ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं, उन क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाएं जाने के निर्देश भी दिए गए है. रायपुर में 11 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन लग चुकी है. वहीं फाइन सिस्टम को फिर से शुरू करने के निर्देश दिए गए है.

दुकानों को किया जाएगा सील

ज्वाइंट कलेक्टर राजीव पाण्डेय ने बताया कि बाजार में यदि कोई भी व्यक्ति लापरवाही करता नजर आता है, तो उन्हें पहले लिखित में नोटिस भेजा जाएगा. वहीं दुकानदार दोबारा कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करता है, तो उनकी दुकान को सील कर दिया जाएगा. यह कार्रवाई भी लगातार जारी रहेगा.

रायपुर में 18 कोरोना मरीजों की पहचान

बता दें कि छत्तीसगढ़ में सोमवार को 297 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है. जबकि एक भी मरीज आज कोरोना से मौत नहीं हुई. राहत की बात यह रही कि बीते 24 घंटे में 564 मरीज इस वायरस को मात देकर घर लौटे हैं. वहीं रायपुर में 18 कोरोना संक्रमित मरीज मिले है.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material