भुवनेश्वर. पति-पत्नी (Husband-Wife) में नोक-झोक की कई खबरें आपने पढ़ी होंगी. लेकिन आज हम आपको ऐसे पति की सच्ची घटना के बारे में बताने जा रहे है जो पतियों के लिए मिसाल बनकर उभर रहा है. पत्नी को कोर्ट के चक्कर और सजा से बचाने एक पति ने पत्नी (wife) का कथित जुर्म (crime) अपने सिर ले लिया है.

मामला ओड़िशा (Odisha) बलांगीर के लाठोर का है. पीडीएस चावल (PDS Rice) के गलत इस्तेमाल के बाद स्व. सहायक समूह की सचिव पिंकी सिंघल पर कार्रवाई की तैयारी है. जिसके बाद पति सुशील सिंघल उर्फ अग्रवाल ने समूह पर लगे इल्जाम अपने ऊपर ले लिया है.

12 साल पहले तक एक साधारण कपड़ों के व्यापारी सुशील सिंघल (Susheel Singhal) अब एक करोड़पति व्यापारी बन चुके है. चंद वर्षों पहले उन्होंने शासकीय चावल परिवहन का काम लिया. बाद में राजनीतिक पहुंच हासिल कर काम को और बढ़ाया.

इनसे जुड़े हुए लोग बताते है कि उन्होंने अपनी मां गजवाहिनी के नाम पर एक स्वयं सहायक समूह का गठन किया. जिसमें उनकी पत्नी पिंकी सिंघल को सचिव बनाया गया. खप्राखोल ब्लॉक में पीडीएस चावल का इस्तेमाल गलत तरीके से करना शुरू किया. पिछले दिनों उनके ठिकानों में कार्रवाई करते हुए खाद्य विभाग ने पीडीएस चावल भी जब्त किया था.

अब पूरे क्षेत्र में ये पति चर्चा का विषय बन गया है और कुछ लोग पति की तारिफ भी कर रहे है. लेकिन कानून वे ऐसा कर पाते है या नहीं, कार्रवाई पूरी होने के बाद पता चलेगा.