रायपुर। कोरोना वायरस की तीसरी लहर से पहले छत्तीसगढ़ सरकार तैयारियों में जुट गई है. राजधानी रायपुर में 2 से अधिक कोरोना मरीज मिलने पर माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा. इसके लिए अपर कलेक्टर एवं अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी को एन. आर. साहू को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है.

कलेक्टर ने दिए निर्देश

भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के आदेश और राज्य शासन के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की तरफ से  निर्देश जारी किया गया है. जिसके निर्देशानुसार कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी सौरभ कुमार ने कोविड-19 महामारी के प्रसार की रोकथाम के लिए आवश्यक कदम उठाया है. किसी भी क्षेत्र में दो से अधिक कोरोना मरीज पाए जाने पर उस क्षेत्र को माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने के निर्देश दिए हैं.

नोडल अधिकारी भी नियुक्त

कलेक्टर ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित करने और अन्य समस्त आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने के लिए रायपुर अपर कलेक्टर एवं अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी एन.आर. साहू को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है.

बाहर नहीं निकल पाएंगे लोग

जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. मीरा बघेल ने कहा कि कोरोना रोकथाम के लिए यह कारगर सिद्ध होगा. माइक्रो कंटेनमेंट जोन होने से वहां लोग बाहर नहीं निकल पाएंगे. कोरोना संक्रमण एक दूसरे को फैला नहीं पाएंगा. उस दौरान वहां को लोगों का कोरोना टेस्ट कर दवा खिलाया जाएगा.

read more- Corona Horror: US Administration rejects India’s plea to export vaccine’s raw material