रायपुर। रायपुर में अॉक्सीजोन बनाने के नाम पर 75 वैध दुकानों के टुटने से व्यापारी सड़क पर आ गए हैं. वहीं दुकान में काम करने वाले सैकड़ों लोगों का रोजगार छिन गया है. इस कारवाई का विरोध ना सिर्फ व्यापारी कर रहे थे ,बल्कि कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और विधायक श्रीचंद सुंदरानी भी इसके खिलाफ थे.

श्री चंद सुंदरानी ने 25 दिसंबर को ही कलेक्टर को चिठ्ठी लिखकर साफ-साफ कहा था कि इन दुकानों को तोड़ा जाना उचित नहीं है. किसी भी तरह की कारवाई के पहले शहर के चारों विधायकों की अनुमति लेना जरुरी है.

वहीं प्रदेश के कद्दावर नेता और कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कल ही व्यापारियों से मुलाकात कर कारवाई को गलत बताया था उन्होंने व्यापारियों से निश्चिंत होकर काम शुरु करने को कहा था. इसके साथ ही उन्होंने व्यापारियों को आश्वासन दिया था कि उनकी दुकानें किसी भी कीमत पर नहीं टूटने दी जाएगी.

लेकिन इन दोनों नेताओं के आश्वासन के बावजूद निगम ने मंगलवार तड़के भारी पुलिस बल के साथ पहुंचकर दुकानों पर बुलडोजर चला दिया. उस वक्त जब अधिकांश लोग नींद से भी नहीं जागे रहते हैं.

निगम की इस कार्रवाई से जहां सैकड़ों लोगों का जमे जमाए कारोबार को मिट्टी में मिला दिया वहीं मंत्री विधायकों तक की बात को अनसुना कर दिया. ऐसे में प्रदेश में नौकरशाही के हावी होने की गाहे-बगाहे उठनी वाली बात एकबारगी में सत्य ही प्रतीत होती है.