नई दिल्ली। मोस्ट वांटेड अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम छोटा राजन की हत्या की साजिश रच रहा है. फिलहाल छोटा राजन तिहाड़ जेल में बंद है. दरअसल करीब 2 हफ्ते पहले ही तिहाड़ जेल प्रशासन को इससे संबंधित खबर मिली है. गैंगस्टर के किसी साथी ने शराब के नशे में कुछ लोगों के सामने इस बात को शेयर किया. बताया जा रहा है कि दाऊद ने छोटा राजन को मरवाने के लिए दिल्ली के टॉप गैंगस्टर नीरज बवाना को हायर किया था और नीरज बवाना के किसी गुर्गे ने अपने कुछ साथियों के सामने नशे में इस बात का खुलासा किया. बता दें कि नीरज बवाना भी दिल्ली के तिहाड़ जेल में ही बंद है.

फिलहाल ऐसी सूचना मिलते ही तिहाड़ प्रशासन सतर्क हो गया है और छोटा राजन की जेल में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. राजन की सिक्योरिटी के लिए विशेष गार्ड्स लगाए गए हैं. तिहाड़ जेल प्रशासन के सूत्रों के मुताबिक, छोटा राजन को तिहाड़ जेल में उसकी सुरक्षा के मद्देनजर ही रखा गया है, क्योंकि दाऊद के लिए यहां उसके ऊपर हमला करवाना बेहद मुश्किल होगा. जबकि महाराष्ट्र के किसी जेल में छोटा राजन को रखना अपेक्षाकृत कम सुरक्षित था.

छोटा राजन को तिहाड़ के जेल नंबर-2 के सबसे आखिरी में रखा गया है. वहीं गैंगस्टर नीरज बवाना को एक हाई रिस्क वार्ड में रखा गया है. राजन की सुरक्षा में विशेष गार्ड के साथ ही खाना बनाने वाले को भी रखा गया है, जिनकी जांच दूसरे गार्ड करते हैं.

1993 मुंबई ब्लास्ट के बाद से ही राजन है दाऊद के टार्गेट पर

बता दें कि 1993 में मुंबई में हुए सीरियल बम ब्लास्ट के बाद से ही दाऊद इब्राहिम के टार्गेट पर छोटा राजन रहा है. उसके ऊपर पहले भी हमले करवाए जा चुके हैं. बैंकॉक के एक अपार्टमेंट में 4 लोगों ने राजन के फ्लैट में घुसकर उसे मारने की कोशिश की थी, हालांकि उस वक्त वो बच गया था.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, डी कंपनी दिल्ली-एनसीआर के स्थानीय अपराधियों की सहायता से राजन पर हमले करवा सकती है. तिहाड़ जेल प्रशासन ने कहा कि “हम राजन से जुड़ी किसी तरह की खुफिया जानकारी को हल्के में नहीं ले सकते.”