फतेहपुर. दहेज प्रताड़ना के मामले लगातर बढ़ते जा रहे हैं. यह समाज के लिए कलंक है. फिर एक बेटी दहेज दानवों की भेंट चढ़ गई. आरोप है कि दहेज में 4 लाख की डिमांड नहीं पूरी करने पर ससुराल वालों ने पहले नवविवाहिता के मुंह में तेजाब डाला. फिर मिट्टी का तेल डालकर उसे जिंदा जलाकर मार डाला.

यह मामला सुल्तानपुर घोष थाना क्षेत्र के अफोई गांव की है. वहीं इस घटना के बाद पीड़ित परिवार पुलिस की कार्रवाई से बहुत नाराज है. मृतका का भाई मोहम्मद यासीन ने बताया कि जब वह घटना की तहरीर लेकर थाने गए तो पुलिस उनकी कोई सुनवाई ही नहीं कर रही थी. काफी जद्दोजहद के बाद पुलिस ने देर रात मुकदमा तो दर्ज कर लिया, लेकिन अभी तक कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं की है.

वहीं एएसपी राजेश कुमार ने बताया कि कौशांबी जिले के सैनी कोतवाली क्षेत्र के फतेशाहपुर गांव के रहने वाले मोहम्मद यासीन ने सुल्तानपुर घोष थाने में दिए तहरीर में बताया है कि उसने अपनी बहन माहेनूर की शादी 16 मई 2021 को फतेहपुर जिले के सुल्तानपुर घोष थाना क्षेत्र के अफोई गांव के रहने वाले रुखसार अहमद के साथ की थी. शादी के कुछ दिनों बाद ससुराल वाले दहेज की अतिरिक्त मांग कर रहे थे. जब दहेज की डिमांड उन्होंने नहीं पूरी की तो उनकी बहन को आग लगाकर मार डाला गया है.

इसे भी पढ़ें – पत्नी की हत्या कर बन गया साधु, 9 साल के बाद पुलिस ने यहां से किया गिरफ्तार…

इस सम्बंध में मजिस्ट्रेट के द्वारा पंचायतनामा भरने के बाद मृतका का पोस्टमार्टम कराया गया है. मृतका के भाई के तहरीर पर पति समेत चार लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 498-A, 304-B, दहेज प्रतिषेध अधिनियम 1961 की धारा 3, 4 के तहत केस दर्ज किया गया है. पुलिस आरोपी पति को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

Read more – Tokyo Olympics: Organisers Report Four New Cases of COVID-19 in Games Village