सत्यपाल राजपूत, रायपुर। BSUP आवास आबंटन में भ्रष्टाचार मामले में प्रधानमंत्री कार्यालय ने संज्ञान लिया. राजा भट्टर की शिकायत पर मुख्य सचिव छत्तीसगढ़ सरकार को पत्र भेजकर मामले में अब तक हुई कार्रवाई का अपडेट मांगा है. याचिकाकर्ता को जवाब देने के साथ पोर्टल में कॉपी अपलोड करने के निर्देश दिए हैं.

पूरा मामला BSUP मकान आबंटन का है. शिकायतकर्ता राजा भट्टर का आरोप है कि एक हजार से ज्यादा अपात्र लोगों को BSUP मकान बेच दिया गया है. इसके तमाम दस्तावेज़ मौजूद है. मामले में मामले को दबाने के प्रयास को देखते हुए पीएम कार्यालय में शिकायत की गई थी, जिस पर संज्ञान लिया गया है. प्रमुख सचिव को पत्र जारी करने के साथ उसकी एक कॉपी मुझे दी भेजी गई है. हमारी माँग है कि भ्रष्टाचार करने वाले जन प्रतिनिधियों, अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए.

तीन महीने में गठित नहीं कर पाए जांच समिति

शिकायतकर्ता राजा भट्टर ने कहा कि तीन महीना पहले मामला का ख़ुलासा किया था, लेकिन कल शाम तक इस मामले में कोई जाँच कमेटी गठन की सूचना नहीं मिली है. मैने इसकी शिकायत प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष से की थी, उन्होंने मंत्री शिव डहरिया को लाइन अप किया, जिसके बाद उन्हें दस्तावेज़ दिए गए थे. उन्होंने जोन कमिश्नर को दस दिन में रिपोर्ट देने को कहा था, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

महापौर ने कही जांच जारी रहने की बात

महापौर ने कहा कि यह मामला का ख़ुलासा विपक्ष ने नहीं बल्कि हमारे ब्लॉक अध्यक्ष ने ही किया था. इसमें निष्पक्ष जाँच के लिए कमेटी बनायी गई है. जाँच जारी है कमेटी में विभागीय अधिकारी, एमआईसी मेंबर एवं अन्य अधिकारी हैं. बहुत ही जल्द दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा. इसमें जो भी संलिप्त होगा उन पर कार्रवाई की जाएगी. जाँच के लिए जो भी दस्तावेज़ माँगे ग़ए हैं, उपलब्ध करा दी जाएगी. निगम अपने स्तर पर जाँच कर रही है. जाँच कहीं से भी हो हमें कोई आपत्ति नहीं है.