पुरुषोत्तम पात्र,गरियाबंद। छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में धोखाधड़ी कर सरकारी जमीन हड़पने वाले 2 आरोपियों ने कोर्ट में सरेंडर किया है. दोनों आरोपी पिछले 6 महीने से फरार चल रहे थे. आज कोर्ट में आत्मसमर्पण किया, तो पुलिस ने रिमांड पर ले लिया है. मैनपुर पुलिस फिर से बुधवार को आरोपियों को न्यायालय में पेश करेगी.

दरअसल कूटरचना कर सरकारी जमीन को अपने नाम करने वाले मैनपुर के दो आरोपियों ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट गरियाबंद में आत्मसमपर्ण किया है. मैनपुर थाना प्रभारी सत्येंद्र श्याम ने बताया कि आरोपी महेंद्र साहू और छोटे भाई दिलीप साहू के खिलाफ आईपीसी की धारा 420,467,468,471 120 बी के तहत मामला पंजीबद्ध था.

इस मामले में परिवार के दो महिला सदस्य और पटवारी पवन कोमर्रा को भी आरोपी बनाया गया था, इन्हें अग्रिम जमानत मिल गई थी. आज मामले के दोनों आरोपी न्यायलय में आत्मसमर्पण किया है. दोनों को मंगलवार तक पुलिस रिमांड पर लिया गया है. अन्य साक्ष्य जुटाने के बाद बुधवार को न्यायालय में प्रस्तुत किया जाएगा.

भाजपा शासन काल में मैनपुर के भाजपा नेता दिलीप साहू अपने बड़े भाई महेंद्र साहू और पटवारी पवन कोमर्रा से मिलकर सरकारी जमीन के कूटरचना कर अपने नाम कर लिया था. मैनपुर तहसील के छिन्दौला, छोटे गोबरा और बड़े गोबरा में लगभग 30 एकड़ सरकारी जमीन को परिवार के दो अन्य महिला सदस्य और महेंद्र साहू के नाम करा लिया था.

इस मामले की शिकायत मैनपुर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल जगत ने एसडीएम से किया था. प्रभारी तहसीलदार ने जांच रिपोर्ट में बताया था कि पटवारी के साथ सांठगांठ कर गलत तरीके से सरकारी जमीन को आरोपियों ने अपने नाम से कर लिया था. जिसके बाद से पूरे मामले की जांच चल रही है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus