दिल्ली. महिला मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीत कर सभी भारतीय को गौरवान्वित कर दिया है. जिसके लिए असम सरकार ने अब लवलीना को सम्मानित किया है. राज्य के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने गुरुवार को गुवाहाटी में आयोजित एक सम्मान समारोह में लवलीना को एक करोड़ रुपए का चेक दिया.

वहीं, इस दौरान लवलीना ने कहा कि वह पेरिस ओलंपिक में देश के लिए गोल्ड मेडल जीतेंगी. लवलीना ने कहा, ‘मैं असम और देश के लोगों के आशीर्वाद से ही टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक जीत सकी हूं. नॉर्थ-ईस्ट क्षेत्र में कई प्रतिभाएं हैं. मैं असम में उन प्रतिभाओं को खोजने की कोशिश करूंगी.

इसे भी पढ़े- अरुणिता कांजीलाल हैं Indian Idol 12 की अहम दावेदार, पहले भी जीत चुकी हैं ये शो …

लवलीना ने आगे कहा कि मैं सरकार से प्रतिभाशाली एथलीटों का समर्थन करने की अपील करती हूं. मैं असम के लोगों से अनुरोध करती हूं कि वे अपने बच्चों को किसी भी खेल आयोजन में खेलने के लिए प्रोत्साहित करें.

इसे भी पढ़े- द कपिल शर्मा शो में सुमोना चक्रवर्ती की होगी एंट्री, अटकलों पर एक्ट्रेस ने लगाया विराम… 

मुक्केबाज लवलीना बोरगोहेन ने कहा कि बॉक्सिंग करियर को शुरू करने के लिए मैं अपने पिता के साथ ट्रेन से गुवाहाटी गई थी, लेकिन हमारा टिकट कंफर्म नहीं था. आज असम के लोग मेरा स्वागत करने आए हैं. यह मेरे लिए बहुत खुशी का पल है. आज मुझे अपनी पहली रेल यात्रा याद आ रही है.