प्रीत शर्मा, मंदसौर। मध्य प्रदेश में लोग कोरोना संक्रमण से अभी उबरे नहीं थे कि अब प्रदेश में डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. प्रदेश के कई जिलों में डेंगू तेजी से अपना पैर पसरता जा रहा है. ताजा मामला मंदसौर जिले से सामने आया है. जहां जिले में डेंगू के 144 मरीज सामने आ चुके हैं और यह आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है. अब तक सबसे अधिक मामले जिले के सीतामऊ ब्लॉक से सामने हैं. हालांकि यहां स्वास्थ्य विभाग टीम गठित करते सर्वे करा रही है. साथ ही इलाके में फॉगिंग मशीन से धुआं भी करवाया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें ः राहुल गांधी का अकाउंट ब्लॉक करने पर Twitter को कांग्रेस की धमकी, कमलनाथ बोले- समय आने पर हिसाब लिया जाएगा

बता दें कि बीते साल के मुकाबले इस साल जिले में डेंगू के दुगुने से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक जिले में अब तक डेंगू के 144 मरीज सामने आ चुके हैं. जिसमें से सबसे ज्यादा केस सीतामऊ ब्लॉक से सामने आए हैं. यहां से अब तक 72 मामले सामने आ चुके हैं. जबकि जिले के शहर की अलग-अलग मोहल्ले और कॉलोनियों से 56 मामले सामने आ चुके हैं.

इसे भी पढ़ें ः पाकिस्तान से भटक कर भारत पहुंचा मूकबधिर, वापस वतन भेजने एमपी की ये संस्था कर रही प्रयास

वहीं जिले के धुँधड़का ब्लॉक में भी डेंगू के 9 केस मिले हैं. सामने आया यह आंकड़ा सरकारी है, लेकिन हकीकत इससे विपरीत है. डेंगू के कई मरीज निजी अस्पतालों में भी इलाजरत हैं. जिनकी सरकारी आंकड़ो में गिनती नहीं है. मामले में जिला कलेक्टर मनोज पुष्प स्थिति को नियंत्रण में होने की बात कह रहे हैं. उनका कहना है कि लार्वा को नियंत्रण करने में शहरी और ग्रामीण टीमें लगातार कार्य कर रही है. जिन इलाकों से ज्यादा मरीज आ रहे हैं वहां मेडिकल कैंप लगाया गया है. साथ ही जिला स्तर पर हर साल की तरह कंट्रोल रूम बनाया गया है.

इसे भी पढ़ें ः बड़ी खबर : झंडा लगाते वक्त फायर ब्रिगेड की हाइड्रोलिक क्रेन टूटी, 3 की मौत, प्रभारी निगम आयुक्त पर हमला, CM ने ट्वीट कर हादसे पर जताया दुख