रायपुर। छत्तीसगढ़ के परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर के निर्देश पर परिवहन विभाग की टीम ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है. परिवहन विभाग के अपर परिवहन आयुक्त दीपांशु काबरा आदेश के बाद रायपुर परिवहन उड़नदस्ता की टीम ने कार्रवाई की है. सरायपाली, महासमुंद से रायपुर चलने वाली बसों की चेकिंग की गई. साथ ही यात्रियों से ज्यादा किराया वसूली और की शिकायत पर कार्रवाई की गई.

दरअसल, परिवहन विभाग ने यात्रियों की सुविधा के लिए किराया तय कर दिया है, लेकिन बस संचालक सरकारी आदेश को ठेंगा दिखा रहे थे. मनमानी तरीके से यात्रियों की जेबें ढीली कर रहे थे. शिकायत के बाद रायपुर परिवहन उड़नदस्ता की टीम ने बस संचालकों के खिलाफ कार्रवाई की.

शासन से निर्धारित दर से अधिक किराया वसूल किए जाने की प्राप्त शिकायतों के आधार पर कार्रवाई की गई. 16 बसों की किराया सूची चस्पा न होना, अधिक किराया लेने और वाहनों दस्तावेजों की जांच की गई. पाई गई कमियों पर नियमानुसार मौके पर 33500/- की ई-चालान और 2000/-की नगद कुल =35500/- की चलानी कार्रवाई की गई.

साथ ही परिवहन उप निरीक्षक नितिन सिंह, आरक्षक राजू राजपूत ,इमरान खान द्वारा मौके पर सवारियों को निर्धारित दर से ही किराया भुगतान करने की जानकारी दी गई. बस संचालकों को शासन द्वारा निर्धारित दर से ही किराया वसूलने की हिदायत दी गई. महेंद्र कुलदीप ने बताया कि इस प्रकार की जांच और कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

बता दें कि इस कार्रवाई में संयुक्त परिवहन आयुक्त वेदव्रत सिरमौर, डिप्टी कमिश्नर द्वय अंशुमान सिसोदिया और सहायक आयुक्त शोएब खान ने परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर के मंशा के अनुरूप कार्रवाई की है. साथ ही अधिक किराया वसूली पर विभाग जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत कार्रवाई की गई है.

 खतरनाक वीडियो-

इसे भी पढ़े- बीजेपी ओबीसी वर्ग मोर्चा अध्यक्ष का तीखा तंज, कहा- कांग्रेस सिर्फ पिछड़ा वर्ग की सियासत करती है, सिर्फ वोट बैंक मानती है…

इसे भी पढ़े- विस अध्यक्ष महंत के बयान पर डॉ रमन सिंह की प्रतिक्रिया, बोले- सेमीफाइनल या फाइनल मैच कांग्रेस की आपसी फूट…

इसे भी पढ़े- अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा: काबुल एयरपोर्ट पर गोलीबारी में 5 लोगों की मौत, हालात बेकाबू 

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus