शब्बीर अहमद, भोपाल। केन्द्रीय योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए केन्द्र सरकार ने पूरे देश में जन आशीर्वाद यात्रा निकालने का फैसला लिया है। एमपी में भी जन आशीर्वाद यात्रा निकाली जा रही है लेकिन यात्रा में एमपी के तीन केन्द्रीय मंत्रियों की जगह नहीं मिली है जिस पर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं।

इसे भी पढ़ें : हत्या के आरोपियों की नहीं हुई गिरफ्तारी, अनशन पर परिवार, विधायक का अल्टीमेटम- 70 घंटे के भीतर नहीं हुई गिरफ्तारी तो

केन्द्र की योजनाओं का बखान करने के लिए जनआशीर्वाद यात्रा निकाली जा रही है। पूरे प्रदेश में अलग-अलग ये यात्रा निकल रही हैं। मध्यप्रदेश में तीन केन्द्रीय मंत्रियों को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिसमें केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, वीरेन्द्र खटीक, एसपीएस बघेल शामिल हैं। लेकिन इसमें एमपी के तीन और केन्द्रीय मंत्रियों को जगह नहीं मिली है। जिसके बाद कांग्रेस को बीजेपी पर हमला करने का मौका मिल गया है। पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने बीजेपी आलाकामन पर हमला बोलते हुए कहा है कि पार्टी को खून, पसीने से सींचने वाले को बीजेपी से दरकिनार कर दिया जाता है। आज बीजेपी सिंधिया छतरी के नीचे खड़े हैं।

इसे भी पढ़ें : कोरोना टीका पर विधायक का अजीबो-गरीब बयान, बोले- वैक्सीन लगवाकर मैं ने 3-4 महीने चेक किया, नपुंसक नहीं होते

कांग्रेस सिंधिया के बहाने बीजेपी पर सवाल उठा रही है क्योंकि प्रदेश से 5 केन्द्रीय मंत्री आते हैं जिसमें से दो को जिम्मेदारी दी गई है जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया, वीरेन्द्र खटीक शामिल है लेकिन केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते को जगह नहीं मिली है। कांग्रेस के आरोपों पर नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह पलटवार करते हुए कहा है किसी को पार्टी में दरकिनार नहीं किया जा रहा है। आने वाले समय में सबकों कार्यक्रम में जगह मिलेगी जन आशिर्वाद यात्रा पूरे देश में निकाली जा रही है।

इसे भी पढ़ें : पुलिस कस्टडी में आरोपी की संदिग्ध मौत, टीआई समेत 4 निलंबित