तखतपुर। लल्लूराम डॉट कॉम की खबर का एक बार फिर बड़ा असर हुआ है. लल्लूराम डॉट कॉम की खबर प्रकाशित होने के बाद अब लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दो साल पहले मंगाए गए बड़ी एक्स-रे मशीन से लाभ मिलने लगेगा.

दरअसल, ट्रांसफार्मर के अभाव में एक्स-रे मशीन को उपयोग में नहीं लाया जा पा रहा था. इस मामले को लल्लूराम डॉट कॉम ने प्रमुखता ने चलाया था. लल्लूराम डॉट कॉम की खबर को संज्ञान में लेकर बिजली विभाग ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ट्रांसफॉर्मर लगवा दिया है.

इसे भी पढ़ें: प्रबंधन में ‘जंग’ या मशीन में: लाखों की एक्स-रे मशीन सिस्टम की नाकामी से खा रही धूल, दर-दर भटक रहे इलाके के मरीज 

लल्लूराम डॉट कॉम ने प्रमुखता से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ट्रांसफार्मर के अभाव में दो साल से धूल खा रही बड़ी एक्स-रे मशीन की खबर चलाई थी, जिसमें बताया गया था कि दो साल पहले खरीदी गई एक्स-रे मशीन ट्रांसफार्मर नहीं होने के कारण चालू नहीं किया जा सका है.

इससे लोगों को कमर, पेट और सिर के एक्स-रे के लिए बिलासपुर जाना पड़ता है, जबकि स्वास्थ्य विभाग ने 6 महीने पहले ही आवश्यक डिमांड राशि जमा करा दिया था ।फिर भी बिजली विभाग ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ट्रांसफार्मर नही लगाया था.

नए सहायक यंत्री हरीश कुर्रे ने लल्लूराम डॉट कॉम की खबर को संज्ञान में लेकर फ़ाइल खुलवाया और महज दो दिनों में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ट्रांसफार्मर लगवा दिया. अब लोगों को बड़ी एक्स-रे मशीन का लाभ मिलने लगेगा. वहीं आम जनता ने लल्लूराम डॉट कॉम को जनहित से जुड़ी इस खबर को चलाने के लिए धन्यवाद दिया है.

देखिए वीडियो-

 

read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus